पुष्य नक्षत्र 2020 : वाहन खरीदने या बुकिंग करने का जानें शुभ मुहूर्त, आज बना है दुर्लभ योग

पुष्य नक्षत्र 2020 : पुष्य नक्षत्र आरंभ हो चुका है. पंचांग के अनुसार 7 नवंबर 2020 से प्रात: 8 बजकर 6 मिनट से पुष्य नक्षत्र आरंभ हो चुका है और 8 नवंबर 2020 को प्रात: 8 बजकर 44 मिनट तक रहेगा.

वाहन, भवन, भूमि, आभूषण आदि की खरीदारी करने के लिए लोग पुष्य नक्षत्र का सालभर इंतजार करते हैं. दिवाली से पूर्व इस नक्षत्र के पड़ने से इसकी उपयोगिता और अधिक बढ़ गई है. विशेष वात ये है इस बार शनिवार और रविवार के दिन पुष्य नक्षत्र पड़ रहा है. जिस कारण इसकी शुभता में बढ़ोत्तरी हो गई है.

वाहन खरीदने के लिए यह नक्षत्र सर्वोत्तम माना गया है. पुष्य नक्षत्र में वाहन खरीदने से वाहन से हानि पहुंचने की संभावना कम हो जाती है. इसीलिए वाहन खरीदने के लिए अधिकतर लोग इस नक्षत्र को उपयुक्त मानते हैं. इस दिन आप वाहन की बुकिंग भी कर सकते हैं. वाहन खरीदने का सही समय क्या है यहां जानें-
प्रात: 8 बजकर 10 मिनट से लेकर रात्रि 10 बजकर 32 मिनट तक वाहन खरीदने का सही समय है.

पुष्य नक्षत्र में निवेश करना विशेष फलदायी माना गया है. पुष्य नक्षत्र में मकान, दुकान, भूमि या फिर गोल्ड आदि खरीदने का अक्षत फल प्राप्त होता है. इस दिन इन चीजों के लिए सही समय ये है-
दोपहर 01:26 से रात्रि 8:45 तक का समय भूमि, चल अचल संपत्ति आदि में निवेश करने के लिए उत्तम है.

पुष्य नक्षत्र बेहद शुभ नक्षत्र है. इस नक्षत्र में भगवान विष्णु की पूजा, चंद्रमा और शिव परिवार की पूजा का विशेष महत्व बताया गया है. नए कार्य को आरंभ करने से पहले भगवान गणेश जी की स्तुति अवश्य करें. इस दिन क्रोध और घमंड करने से बचना चाहिए. वाणी को भी दूषित नहीं करना चाहिए.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password