शरद पूर्णिमा 2020 : इन उपायों को करने से आपके घर में होगी धनवर्षा

शरद पूर्णिमा 2020 (Shard Purnima 2020) : आज शरद पूर्णिमा है. इस तिथि का धार्मिक रूप से बहुत महत्व माना गया है. मान्यता है कि शरद पूर्णिमा (Sharad Purnima) की रात को मां लक्ष्मी पृथ्वी पर भ्रमण करती हैं. मां लक्ष्मी घर-घर जाकर भक्तों को आशीर्वाद देती हैं. धार्मिक मान्यता है कि शरद पूर्णिमा की रात को विशेष उपाय करने से घर में धनवर्षा होती है. हम आपको बताने जा रहे हैं इन उपायों के बारे में–

यह भी पढ़ें :

बैंक खाता : एक से ज्यादा हैं तो ये हो सकती हैं परेशानियां, बरतें ये सावधानी और बेफिक्र रहें

शरद पूर्णिमा (Sharad Purnima) की रात को देर तक जगना चाहिए और इस रात भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का नाम लिए बिना नहीं सोना चाहिए. शरद पूर्णिमा पर माता लक्ष्मी के मंत्र का जाप भी करना चाहिए. शरद पूर्णिमा की रात में हनुमानजी के सामने चौमुखा दीपक जलाएं.

यह भी पढ़ें :

नेहा कक्कड़ ने शादी के चार दिन बाद सोशल मीडिया पर कर दिया ये बड़ा ऐलान, शादीशुदा जिंदगी से जुड़ा है मामला

शरद पूर्णिमा (Sharad Purnima) का कर्जमुक्ति पूर्णिमा भी कहते हैं. इस रात को लक्ष्मी पूजन करने से सभी कर्जों से मुक्ति मिलती हैं. शरद पूर्णिमा की रात को माता लक्ष्मी के स्वागत करने के लिए पूर्णिमा की सुबह-सुबह स्नान कर तुलसी को भोग, दीपक और जल अवश्य चढ़ाएं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ राज्योत्सव : राहुल गांधी की वर्चुअल उपस्थिति में मुख्यमंत्री निवास में होगा आयोजन

शरद पूर्णिमा (Sharad Purnima) पर सुबह मां लक्ष्मी की पूजा में सुपारी जरूर रखनी चाहिए. सुपारी मां लक्ष्मी को बहुत प्रिय होती है.  पूजा के बाद सुपारी पर लाल धागा लपेट कर उसका अक्षत, कुमकुम, पुष्प आदि से पूजन करके उसे तिजोरी में रखें, धन की कभी कमी नहीं होगी.

यह भी पढ़ें :

सरकार ने दिए संकेत, टूरिज्म, होटल और रियल एस्टेट को तीसरे राहत पैकेज में सबसे ज्यादा मिलेगा फायदा

शरद पूर्णिमा (Sharad Purnima) की रात खुले आसमान के नीच खीर को रखा जाता है. मान्यता है कि शरद पूर्णिमा पर चांद की किरणें अमृत बरसाती हैं और खीर में अमृत का अंश मिल जाता है. सुबह उठ कर इस खीर को खाने से जहां सेहत पर सकारात्मक असर पड़ता है.

यह भी पढ़ें :

बढ़ सकती है एयर इंडिया के लिये बोली लगाने की समयसीमा, कर्ज मामले में लचीला रुख अपना सकती है सरकार

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password