राशिफल : धनु , मकर और मीन राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का हाल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज आश्विन मास में शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. आज चंद्रमा मकर राशि और सूर्य कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज नक्षत्र उत्तराषाढ़ा है और योग अतिगंड है. आज दिशा शूल पूर्व है.

मेष- आज के दिन कर्ज समाप्त करने का उचित अवसर मिलेगा. संभव हो तो छोटे कर्ज को खत्म करने का प्रयास करें. अपनों के प्रति मन में नकारात्मक विचार न लाए. ऑफिशियल कार्य में किए गए प्रयास सफल होते दिखाई दें रहें हैं. बड़े व्यापारियों को प्रसायों में कमी नहीं रखनी चाहिए, प्लास्टिक से संबंधित कारोबारियों को निराश होना पड़ेगा. विद्यार्थी वर्ग लिखते चले क्योंकि याद किया हुआ भूल सकते हैं. सेहत में बढ़ता वजन रोगों को उत्पन्न कर सकता है. लम्बे समय से रिश्तों में चली आ रही खटास को खत्म करने का प्रयास करना चाहिए. नये रिश्ते में चल रहें, लोग एक दूसरे पर अविश्वास न रखें.

वृष- आज के दिन अनावश्यक क्रोध रिश्तों में दूरीयां ला सकता है. किसी कार्य के चलते आप घर से बाहर जाते हैं तो नियमों का पालन करें माक्स आदि पहन कर ही निकलें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन थोड़ा नकारात्मक रहने वाला है, लेकिन इस स्थिति से परेशान होने से अच्छ है कि मानसिक शांति पर फोकस करें. विदेशी कंपनियों के उत्पाद की बिक्री करने वाले व्यापारियों को लाभ मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग कमजोर विषयों का अभ्यास करें. पानी का अधिक सेवन करना चाहिए साथ ही बाहर का बना खाद्य-पदार्थ का सेवन करने से बचे. किसी अपने व मित्रों से अपने मन की बात शेयर कर सकते हैं.

मिथुन- आज के दिन धार्मिक क्रियाकलापों में मन लगाना है, तो वहीं दूसरी ओर क्रोध रूपी राक्षस को खत्म करने का प्रयास करना चाहिए, अत्यधिक क्रोध मानसिक तनाव को जन्म देगा. ऑफिशियल कार्यों में अच्छे मैनेजमेंट को देखते हुए उच्चाधिकारी आपकी प्रसन्नसा करेंगे. छोटे व्यापारी सरकार द्वारा बताए गए नियमों का कठोरता से पालन करें. युवाओं को कला जगत में फोकस करना चाहिए, कहीं से अच्छा ऑफर मिल सकता है. सेहत में आपको यदि आंखों से संबंधित दिक्कतें रहती हैं तो आज यह समस्या कुछ बढ़ी हुई दिखाई देगी. दिन में कई बार आंखों को ठंडे पानी से धोतें रहें. आविवाहितों के विवाह से संबंधित योग बनेगें.

यह भी पढ़ें :

एनसीबी ऑफिस पहुंची दीपिका पादुकोण से पूछताछ जारी, NCB पूछ सकती है ये 30 सवाल

कर्क- आज के दिन खर्चों पर नियंत्रण रखें, बड़े निवेशों में पैसा लगाने की सोच रहें हो तो सोमवार तक रुक जाना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों में आलस्य न दिखाएं अन्यथा कार्य का भार बढ़ता चला जाएगा. पेशे से जो लोग डॉक्टर हैं वह लापरवाही न करें नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. व्यापारी वर्ग ई- वॉलेट का अधिक प्रयोग करें. कारोबारी के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पैर में दर्द होगा. साथ ही चलते समय ध्यान रखें पैरों में चोट भी लग सकती है. जीवनसाथी से तालमेल न बिगड़ने दें उनका सहयोग आपको कार्य करने की नयी ऊर्जा प्रदान करेगा.

सिंह- आज के दिन समाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सकता है. जो लोग बड़े स्तर पर किसी योजना का हिस्सा है उनको सम्मान प्राप्त होगा. कार्य को लेकर अक्सर होने वाली गलतियां पर कुछ सजग रहने की आवश्यकता है. व्यापारी वर्ग व्यापार को बढ़ाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आएंगे. हेल्थ में बहुत देर झुक कर कार्य करने से कमर व पीठ में दर्द हो सकता है. मां के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका है, जैसे बुखार या शुगर का लो हो जाना. तो वहीं दूसरी ओर भाई बहनों के साथ अच्छा व्यवहार बना कर चलें.

कन्या- आज के दिन घर हो या फिर ऑफिस किसी के सामने अहंकार की वाणी का प्रयोग न करें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को डाटा मैनेजमेंट को लेकर कार्य करना चाहिए यदि डाटा मिस-मैच रहता है तो उनको व्यवस्थित करें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें पार्टनर से सामंजस्य बनाकर चलना होगा. विद्यार्थी वर्ग ऑनलाइन क्लास पर ध्यान दें महत्वपूर्ण शब्दों को नोट करते चले. मोटा अनाज और फाइबर युक्त भोजन का सेवन करना पेट के लिए लाभकारी रहेगा. पारिवारिक सदस्यों के बीच विवाद हो सकता है जिसमें आपको मध्यस्थता की भूमिका निभानी होगी, लेकिन ध्यान रहे दोनों पक्ष को सुने बिना फैसला न लें.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीज 1 लाख के करीब, आज 2942 नए मिले, 5835 हुए ठीक

तुला- आज के दिन किसी की निन्दा या बुरी बातों को सुनकर परेशान न हो, खुद को पॉजिटिव रखें कहा भी गया है- निंदक नियरे राखिए. एन.जी.ओ से जुड़े लोगों को सरकार की ओर से मदद मिलेगी. ऑफिशियल कार्य को करने में बॉस की ओर से मार्गदर्शन मिलेगा. यदि आप टारगेट बेस्ड कार्य करते हैं, तो दूसरों से फोन पर संपर्क बनाए रहें. छोटे व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहने वाला है, सोचे गए मुनाफे को पाने में सफल रहेंगे. स्वस्थ रहने के लिए सर्वप्रथम नियमों का पालन करें, साथ ही दिनचर्या में प्राणायाम और योग को भी शामिल करें. संतान की पढ़ाई में मदद करें.

वृश्चिक- आज के दिन स्वयं की कमियों को दूर करने का प्रयास करना चाहिए. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कार्य को पूर्ण करने में एक्टिव दिखाई देंगे, वहीं मीडिया से जुड़े लोग पॉलिटिक्स से दूर रहें. व्यापारी वर्ग ज्यादा से ज्यादा अपने व्यापार को बढ़ाने पर ध्यान दें, इस ओर सकारात्मक सूचना मिलने की पूर्ण संभावना बनी हुई है. विद्यार्थी वर्ग मस्तिष्क के स्तर पर काफी सजग हैं, जिससे कई प्रकार के क्रिएटिव आइडिया आएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से फैल रही महामारी के प्रति सचेत रहें, जो लोग शारीरिक रूप से कमजोर हैं या बीमार हैं उनको अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए. घर के बुजुर्गों का ध्यान रखें.

धनु- आज के दिन मन में द्वेष न रखें, बल्कि वर्तमान समय में चल रही आपदा को देखते हुए सभी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने में ही भलाई है. मन के स्तर पर आलस्य देखने को मिल सकता है. जिंहोने हांलही में जॉब ज्वाइन की है वह ऑफिस के नये माहौल से कुछ परेशानी रह सकते हैं. खुदरा व्यापारियों को एक्टिव रहते हुए, कार्य में लगना होगा. हेल्थ में माइग्रेन के रोगियों को सिरदर्द की समस्या बढ़ सकती है. यदि आप हृदय रोगी हैं, तो आज विशेष सजग रहें. घर में एक पहर पूजा-पाठ अवश्य करें, तो वहीं दूसरी ओर पड़ोसियों से अपने सम्बन्ध अच्छे रखें.

यह भी पढ़ें :

संजय राउत बोले- बिहार चुनाव में अगर मुद्दे खत्म हो गए हैं तो मुंबई से पार्सल किए जा सकते हैं

मकर- आज के दिन ईर्ष्या करने वाले लोगों से दूरी बनाए रखनी होगी, साथ ही बड़ों की बातों का तीखा जवाब न दें नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. पुलिस विभाग से जुड़े लोगों के लिए दिन महत्वपूर्ण होगा, कार्य को लेकर काफी सक्रिय रहेंगे. ऑफिस की महत्वपूर्ण बातों को शेयर न करें और न ही दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप करें. वहीं शोधपरक कार्य में लगे लोगों के लिए दिन शुभ रहने वाला है. व्यापारियों को नुकसान हो सकता है. जिन विद्यार्थियों की ऑनलाइन शिक्षा शुरु हो गयी है वह पढ़ाई पर ध्यान दें. कब्ज की समस्या हो सकती है. कन्या के लिए अच्छ रिश्ता मिलेगा.

कुम्भ- आज के दिन गंभीर स्थिति में देर मौन रहना ही आपके लिए उपयुक्त रहेगा. बेवहज के वाद-विवादों से खुद को दूर ही रखें. जो लोग घर से कार्य कर रहे हैं, उनके लिए दिन सामान्य रहने वाला है. ऑफिस की ओर से अचानक कार्यभार बढ़ सकता है इसके लिए खुद को तैयार रखें. व्यापारी वर्ग इस बात को कतई न भूलें कि ग्राहक कमाई का जरिया है उनसे ताल-मेल बना कर चले. सेहत को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की बेवजह के विचार को दिमाग में स्थान न दें, नहीं तो तनाव दे सकता है. जीवनसाथी व संतान के स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है.

मीन- आज के दिन मस्तिष्क पर ग्रहों का भार होने के कारण क्रोध आ सकता है, इसलिए हंसी-मजाक मनपसंदीदा म्यूजिक व कार्य करना लाभकारी रहेगा. बैंकिंग, और शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनको हाथ से जाने न दें. ट्रैवल और होटल के कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी, व्यापारियों को कार्यों को बढ़ाते हुए लक्ष्य तक पहुँचना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग परीक्षा की तैयारी के लिए सजग रहें, महत्वपूर्ण नोट्स तैयार कर लें. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट हो सकती है, पुराने रोगों को अनदेखा न करें. दोस्तों और अपनों के साथ शाम के समय बात-चीत करें, साथ ही नयी सम्पत्ति खरीदने का प्लान भी बनेगा.

यह भी पढ़ें :

Vodafone ने 22,100 करोड़ के मामले हासिल की जीत, केंद्र सरकार ने दिया ये बयान

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password