साप्ताहिक राशिफल : मिथुन, कन्या, तुला, और कुंभ राशि के जातक सावधानी बरतें

साप्ताहिक राशिफल: पंचांग के अनुसार सप्ताह के पहले दिन यानि सोमवार को चंद्रमा मेष राशि में रहेंगे. इस सप्ताह मिथुन, कन्या, तुला, और कुंभ राशि के जातक सावधानी बरतें. ये सप्ताह आपके लिए बहुत है खास है. निवेश और सेहत के मामले मे मेष, सिंह और मीन राशि वालों को विशेष सावधानी बरतनें की जरूरत हैं वहीं कर्क और धनु राशि के जातकों को इस जॉब को लेकर गंभीर रहना होगा.

मेष- इस सप्ताह के शुरूआती दिनों में कार्य में अधिक मन लगेगा, इसलिए संभव हो तो अधिक से अधिक कार्य पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए. बॉस से तालमेल बना कर चलें, वहीं नये कार्यों को लेकर बॉस से सलाह मशवरा अवश्य करें. व्यापारी वर्ग नेटवर्क को एक्टिव रखने पर फोकस करें, जिससे लाभ के साथ-साथ आधे-अधूरे कार्य भी समय रहते पूरे होते नजर आएंगे. जो युवा टीचिंग लाइन में रूचि रखते हैं उनको अब तैयारी में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए. क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा इसका बुरा असर सेहत पर पड़ सकता है. माता-पिता के साथ समय व्यतीत करना चाहिए, यदि नौकरी के सिलसिले में बाहर रहते हैं कुछ दिन की छुट्टी लेकर उनसे मिलने आए.

वृष- इस सप्ताह दूसरों से वार्तालाप करते समय सौम्य वाणी का प्रयोग करना चाहिए, क्योंकि जितनी मीठी वाणी आपकी होगी उतनी ही रिश्तों में भी मिठास बनी रहेगी. ऑफिस के कार्यों में सारा फोकस करें, वहीं दूसरी ओर महत्वपूर्ण डाटा भी इस समय संभाल कर रखें, मिस्पलेस होने की आशंका है. जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको सप्ताह के अंत में लाभ होने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही हैं, खासतौर पर जो लोग औषधि का कारोबार करते हैं उनको अतिरिक्त लाभ प्राप्त हो सकता है. हेल्थ की बात करें तो मुंह के छालों को लेकर परेशान रहेंगे. सप्ताह के मध्य में परिवार के सदस्यों के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद करने से बचना चाहिए.

मिथुन- इस सप्ताह की शुरुआत आपके मन मुताबिक नहीं होगा, लेकिन इससे बिल्कुल भी परेशान नहीं होना चाहिए लगातार प्रयास रुके हुए कामों को पूर्ण करेंगे. जो लोग टार्गेड बेस्ड कार्य करते हैं, वह सप्ताह के मध्य तक पूरे होने की आसार दिखाई दे रहें हैं. वहीं कार्यों को लेकर सहकर्मियों से कम्पटीशन रहेगा. बड़े व्यापारी को अपने वित्तीय मामलों को बहुत गंभीरता के साथ पूर्ण करने चाहिए, खासतौर पर सरकारी टैक्स को लेकर कोई भी लापरवाही न करें. सेहत में यदि आपको सर्वाइकल स्पोंडिलाइटिस की समस्या है, तो इस दौरान दर्द व दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. घर की आवश्यकताओं की पूर्ति के साथ-साथ सभी पेन्डिंग कार्य को निपटाने पर इस दौरान जोर देना होगा.

यह भी पढ़ें :

जन्माष्टमी 2020 : इस वर्ष बन रहा विशेष योग, जाने कब करें पूजा

कर्क- इस सप्ताह किसी कार्यक्रम के आयोजन में आपको मुख्य भूमिका निभानी पड़ सकती है, जिसमें प्रबंधन क्षमता का प्रयोग करना होगा. ऑफिस में सिनियर्स के साथ मिटिंग का दौर चल सकता है, जिसमें आपको बहुत गंभीरता के साथ अपनी बात को रखना चाहिए. अच्छा परफॉर्मेंस प्रोमोशन दिलाने में आपका सहयोगी बनेगा. जनरल स्टोर से संबंधित व्यापार करने वालों को अपने प्रॉडक्ट की क्वालिटी पर ध्यान देना चाहिए, अन्यथा परेशान होना पड़ सकता है. उच्च रक्तचाप की समस्या जिन लोगों का रहती है, उनको शांत रहने की आवश्यकता है. यदि इसकी दवा खाते हैं तो नियमित रूप से खाना न भूलें. परिवार में वरिष्ठ लोगों के साथ समय बिताएं उनके अनुभवों को सुनकर उसका लाभ लेना चाहिए.

सिंह- इस सप्ताह मानसिक रूप से अपने काम पर बहुत गंभीरता से ध्यान देना चाहिए, किसी भी प्रकार की लापरवाही आपके काम को बिगाड़ सकती है. ऑफिस में सप्ताह के शुरुआती दो दिन कठोर मेहनत करनी होगी जिससे आगे के सारे काम बनते चले जाएंगे, लेकिन सप्ताह के अंत में बेवजह के विवादों के प्रति अलर्ट रहना होगा. व्यापारियों का सरकार से संबंधित कोई कार्य पेन्डिंग चल रहा था, तो वह अब समाप्त होता दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से हेयर फॉल से परेशान रह सकते हैं, अगर प्रॉब्लम अधिक बढ़ जाएं तो डॉक्टर से सलाह लेने में कतई लेट न करें. घर में छोटे भाई-बहनों को आर्थिक रूप से मदद करनी पड़ सकती है.

कन्या- इस सप्ताह सभी स्थितियों पर तालमेल बना कर रखना होगा. अब वह शारीरिक हो या मानसिक. अपनी सोच को सकारात्मक बनाने का प्रयास करना होगा, क्योंकि नकारात्मक विचारधारा आपकी छवि को खराब कर सकती है. ऑफिस में जितना हो सके अन्य लोगों के कामकाज में हस्तक्षेप न करें. जो लोग दवाइयों से संबंधित व्यापार करते हैं, उनको अच्छा मुनाफा होता दिखाई दे रहा है. वहीं दूसरी ओर पार्टनरशिप में व्यापार करने की सोच रहें हैं तो एक बार विचार कर लें. विद्यार्थी वर्ग बुद्धि से आगे बढ़ पायेंगे. सेहत में जटिल रोगों से राहत मिलेगी व नए रोग शीघ्र समाप्त होते नजर आएंगे. परिवार के वाद-विवाद व तर्क-वितर्क की परिस्थिति में सावधान रहने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें :

कोरोना संक्रमण : बिना डॉक्टर की सलाह के ज्यादा काढ़ा पीना हो सकता हैं खतरनाक

तुला- इस सप्ताह आर्थिक वृद्धि से ज्यादा आर्थिक व्यय होता नजर आएगा, वर्तमान स्थिति को समझते हुए आपको बहुत ही सोच-समझकर व्यय करना होगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो यदि आप उच्च पद पर नौकरी कर रहे हैं तो गलत काम करने से बचना चाहिए अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा को चोट लग सकती है. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को पैसे के मामलों में पारदर्शिता रखनी होगी, वहीं डील पक्की करने के लिए कोई गलत रास्ते का चुनाव करना ठीक नहीं है. विद्यार्थियों का आलस्य की वजह से अध्ययन में अरुचि बढ़ सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से खान-पान में फल को भी शामिल करें. परिवार में बड़ों के साथ वार्ता एवं व्यवहार अच्छा रखें एवं उन्हें मान-सम्मान दें.

वृश्चिक- इस सप्ताह सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करें क्योंकि सिर्फ सोचने से सफलता मिलेगी इसमें संदेह है, वहीं दूसरी ओर मन लग्जीरियस की ओर आकर्षित रहेगा. ऑफिशियल कार्यों को करने में दिमाग एक्टिव रखना है साथ ही उच्चाधिकारी आपके कार्यों की सराहना भी कर सकते हैं. गुजरे दिनों की अपेक्षा इस सप्ताह व्यापार में स्थितियाँ अच्छी होगी. यदि आप किसी कम्पनी या फैक्ट्री के मालिक हैं तो इन दिनों अधिक आय के बारे में प्रयासरत रहेंगे. हेल्थ की बात करें तो खांसी, जुकाम और कफ आदि मौसम सम्बन्धित समस्या हो सकती हैं. परिवार के सदस्यों का साथ एवं सहयोग प्राप्त होगा. घर से संबंधित वस्तु रिपेयर व बदलने की सोच रहें है तो समय उपयुक्त है.

धनु- इस सप्ताह मन से प्रसन्नता को कम नहीं होने देना है, इससे आपको कार्य करने में नयी ऊर्जा मिलेगी साथ ही आप रुके हुए महत्वपूर्ण कार्यों को भी कर सकते हैं. ऑफिसियल कार्यों में कॉनफिडेंस का लेवल बढ़ेगा, लो प्रोफाईल में थोड़ा सा एडमिनीस्ट्रेटीव हो सकते हैं, दूसरों के सामने अपनी बात को मुखरता के साथ रखनी होगी. थोक का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. विद्यार्थी वर्ग शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष सफलता अर्जित करेंगे. सेहत की बात करें तो ठंड के कारण सांस संबंधित बिमारीयां परेशान कर सकती हैं, वहीं दूसरी ओर चेस्ट कंजक्सन से भी अलर्ट रहें. परिवार के सदस्यों से ताल-मेल बना कर चलना होगा.

यह भी पढ़ें :

राहुल गांधी ने कहा मोदी सरकार की नीतियों ने 14 करोड़ युवाओं को बेरोजगार किया  

मकर- इस सप्ताह आपके अंदर आत्मविश्वास भरपूर रहने वाला है. सामाजिक गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना होगा तो वहीं दूसरी ओर जिसको मदद की आवश्यकता उनको निराश न करें. कर्मक्षेत्र में स्थितियाँ थोड़ी-सी स्थिति टफ हो सकती है, यानि सहयोगियों के साथ ताल-मेल बिगड़ने की आशंका बनी हुई है. व्यवसाय के क्षेत्र में योजना के अनुरूप कार्य करने से सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है. इस दौरान विद्यार्थियों को अधिक से अधिक समय अध्ययन में लगाना होगा, पढ़ाई को लेकर लक्ष्य निर्धारित करने चाहिए. सेहत की बात करें तो कब्ज से संबंधित रोग के प्रति अलर्ट रहें, अधिक जंक फूड व चिकनाईयुक्त भोजन करने से बचें. मकान से संबंधित निर्णय लेने से पहले परिवार से सलाह करें.

कुंभ- इस सप्ताह परिस्थितियां जहां एक ओर बहुर्मुखी बनने को विवश करेंगी तो वहीं दूसरी ओर आप अन्तर्मन में झाँकने का प्रयत्न करेंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों का कार्यभार अधिक रहेगा, सहयोगियों एवं अधीनस्थों की सहायता से कार्य पूर्ण करने में समर्थ होंगे स्थितियाँ आपके फेवर में है. व्यावसायिक रूप से सप्ताह आपके लिए बहुत लाभकारी नहीं रहेगा, हो सकता है व्यवसाय में परिवर्तन करने का विचार आए. ग्रहों की स्थितियों को देखकर आपको सलाह दी जाती है, की नये व्यापार का आरम्भ सोच-समझकर व ध्यान पूर्वक करें. सेहत में सर्द-गर्म के कारण डिहाईड्रेश्न होने की आशंका बनी हुई है. परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम का निमंत्रण मिलेगा, लेकिन सुरक्षा में लापरवाही नहीं करनी चाहिए.

मीन- इस सप्ताह ग्रह आपको सुख-दुःख दोनों का अनुभव कराने वाले हैं या यूं कहें की मिला जुला रहने वाला है. ऑफिस में स्थितियाँ सामान्य रहेंगी कुछ पुराने पेंडिंग कामों को पूरा करने का दबाव हो सकता है, लेकिन ध्यान रहें कार्यों में ग़लतियाँ न हो. जो लोग कस्टमर डीलिंग करते हैं, उनको किसी से भी विवाद नहीं करना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ विवादों में बढ़ावा देगी. जो लोग कारोबार करते हैं उनको अत्यधिक निवेश करने से बचना चाहिए. बच्चों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा, आलस्य के कारण पढ़ाई में मन कम लग सकता है. हेल्थ में धारदार चीजों व अग्नि से संबंधित कार्य करते समय अलर्ट रहें. पारिवारिक वातावरण लगभग सामान्य रहने वाला है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : अरुण वोरा ने वाड्रफ नगर मामले की रिपोर्ट तलब की

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password