राशिफल : सिंह-धनु और कुंभ राशि वाले आज के दिन रहें सावधान, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल : मेष राशि वाले आज के दिन काम अधिक करना पड़ सकता है. जिस कारण तनाव रहेगा. क्रोध न करें वाणी को खराब न करें. आज का यही मंत्र है. वृषभ राशि के जातकों को आज के दिन अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतर प्रदर्शन करना होगा. आज के दिन कोई अच्छा अवसर मिल सकता है. मिथुन राशि वाले आज के दिन सावन के सोमवार पर भगवान शिव की पूजा करें अच्छा फल प्राप्त होगा.

मेष- आज  के दिन व्यर्थ की बातों में दिमाग लगाने से कार्य अधूरें पड़ सकते हैं, इसलिए बातों में नहीं बल्कि कार्यों में दिमाग लगाना आपके लिए लाभकारी रहेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों पर कार्य का भार अधिक रहने वाला है, लेकिन इससे घबराने से अच्छा है की पहले से इसके लिए तैयार हो जाएं. व्यापारी वर्ग प्रोडेक्ट की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें, अन्यथा ग्राहकों से अनबन हो सकती है. हेल्थ में दाँतों का ख्याल रखें अक्सर दाँतों में दर्द रहता हो अधिक ध्यान देने की जरूरत है. पूजा करते समय एक माला नमः शिवाय का जाप करें. इससे मानसिक शांति का अनुभव करेंगें.

वृष- आज के दिन अपनी बात रखने का पूरा मौका मिलेगा, दिल की बात दूसरों से शेयर कर सकते हैं. करियर की समस्याओं से बाहर निकलने के लिए होशियारी, और कूटनीति के दांव-पेंच की जरूरत है. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों के लिए दिन शुभ है, पढ़ने वाली पुस्तकों का स्टॉक मंगवाकर रख सकते हैं. युवा वर्ग अपने को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन कोर्स आदि कर सकते हैं. यूरिन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है, इसलिए साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें. घर हो या आँफिस महिलाओं के आपसी विवाद में आपको मध्यस्थ बनने की आवश्यकता नहीं है. शिव भगवान को पुष्पों से श्रृंगार करें.

मिथुन- आज के दिन मानसिक उलझनों और रोगों में सुधार के लिए शिवलिंग पर जलाभिषेक करें, इससे आपको लाभ मिलने की संभावना है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो विपरीत परिस्थितियों में खुद को मजबूत बनाएं फिर आपको सफलता पाने से कोई नहीं रोक पाएगा. व्यापार में चल रहें विवादों को देखते हुए उससे संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकते हैं, मामला यदि न्यायालय में हो तो उस पर नियमित निगाह रखें. सेहत में जिन लोगों को जोड़ों में दर्द रहता है, उनको सचेत रहने की आवश्यकता है. बच्चों पर क्रोध करने से पहले उसके पक्ष को जान लें, अन्यथा घर का माहौल खराब हो सकता है.

कर्क- आज के दिन पूरे परिवार के साथ मिल कर महादेव की आराधना करें. कोई पुराना किया गया निवेश लाभ दे सकता है, यह लाभ संबंध के रुप में हो या फिर धन के रुप में. ऑफिस में जिम्मेदारीयों को बोझ न समझे जो भी कार्यों मिले, उसको प्रसन्नता के साथ पूर्ण करें. व्यापारी वर्ग आज एक बात का ध्यान रखें की कुछ लोग गलत तरीके से व्यापार करने की सलाह दे सकते हैं, लेकिन आपको गलत सलाह स्वीकार नहीं करनी चाहिए. कल की भांति आज भी धारदार चीजों व करंट से बचकर रहें. घर में तुलसी का पौधा लगाएँ, संभव हो तो अन्य को भी गिफ्ट दें.

यह भी पढ़ें :

इनकम टैक्स रिटर्न भरना होगा अब और आसान, सहूलियत के लिए जारी हुआ नया 26AS फॉर्म

सिंह- आज के दिन भविष्य को लेकर आशावादी होना ठीक बात है इसलिए स्थितियों को देखते हुए वर्तमान में ही रहें. भोलेनाथ को कुछ मीठें का भोग लगाना चाहिए, नयी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता  मिलने की संभावना है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो सह-कर्मियों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, इसलिए आपको ऑफिस का वातावरण कूल रखना होगा. कपड़ा व्यापारियों को नये ब्रांड को भी अपनी शॉप में रखना चाहिए, उससे मुनाफा होने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से रक्त से संबंधित बीमारी को लेकर सावधानी रखें. मां के साथ समय व्यतीत करना बहुत ही सौभाग्यदायक रहेगा.

कन्या- आज के दिन पूजा के दौरान महादेव का शहद से अभिषेक करें. ऑफिशियल कार्यों में आपके द्वारा की गई मेहनत अब रंग लाने वाली है. कीटनाश्क दवाओं का व्यापार करने वालों को लाभ होने की प्रबल संभावना दिखाई दे रहीं है. विद्यार्थियों को केवल पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करके रखना होगा छुट्टियों से पहले होम-वर्क को अधिक से अधिक समाप्त करें. शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए प्रयास करने होगें. वर्तमान स्थिति को देखते हुए बाजार के खाने को अवॉइड करें, घर पर भी कुछ हल्का ही खाएं अन्यथा पाचनतंत्र बिगड़ सकता है. घर में प्रसन्नता का वातावरण बनाए रखें, नहीं तो बेवजह परेशानियां हो सकती है.

तुला- आज के दिन सपरिवार मिलकर संध्या के समय आरती अवश्य करें, साथ ही महादेव को किशमिश का भोग लगाएं. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो नया ऑफर मिलने पर उसे हाथ से जाने न दें, हो सकता है यहां से कोई नया मार्ग मिलेगा. भूमि से संबंधित बिजनेस करने वालों को गैर कानूनी मामलों से बच कर रहना होगा. युवा वर्ग ऑनलाइन पुस्तक लेख पढ़नी चाहिए, जिससे समय का सही सदुपयोग हो सकें. हेल्थ में गिर कर चोट लगने की आशंका है, जो महिलाएं गर्भवती है वह अधिक सजगता के साथ रहें. घर का नया सामान लेने के लिए दिन उपयुक्त है.

वृश्चिक- आज के दिन डिवोशन के साथ अपने कार्य पर लगना होगा और जितनी मेहनत आप करेंगे, निश्चित रूप से वह जाया नहीं जाएगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को सहकर्मियों के साथ कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल नहीं रखना चाहिए, फोन पर कार्य का विवरण लेते रहना होगा. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों का माल बेचते हैं वह सचेत हो जाएं अन्यथा बड़े घाटे का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से उन लोगों को अधिक सजग रहना होगा जो लोग हाल-ही में हॉस्पिटल से लौटे हैं. पूजा के दौरान कुछ देर आँख बंद कर महादेव का समर्पण करें. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर रखें.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के रविवार देर रात मिले 18 नए मरीज

धनु- आज के दिन भोलेनाथ की पूजा घर पर ही रहते हुए करें. बुद्धि और मन दोनों पर थोड़ा ध्यान देना होगा, हो सकता है कि दिमाग ऐसी वस्तु या ऐसा कार्य करने को प्रेरित करें, जिससे भविष्य में नुकसान हो जाए. जो लोग ऐनिमेशन के क्षेत्र में कार्यरत हैं उनको नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. विद्यार्थियों को याद करने के साथ उसको समझना होगा. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करें, साथ ही खान-पान में संतुलन बनाए रखना जरूरी है. परिवार के लोगों से चर्चा करें. सकारात्मक माहौल बनाते हुए सबको पॉजिटिव रखना है.

मकर- आज के दिन पूजा के दौरान भगवान शिव को सुगंधित चीजें अर्पित करें, चंदन व इत्र आदि भी लगा सकते हैं. ऑफिस में वरिष्ठ लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा, जिससे ऑफिशियल दांव-पेंच सीख सकेगें. फील्ड पर कार्य करने वालों को भागा-दौड़ी करनी पड़ सकती है. जिन लोगों की मेडिकल शॉप है, वह व्यापारी दवाइयों का स्टाक कम न होने दें. हेल्थ में कान में दर्द हो सकता है अगर पहले से परेशानी चल रही है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें. पारिवारिक स्थितियाँ ठीक रहें, इस ओर ध्यान रखना होगा. वहीं दूसरी ओर अनावश्यक रूप से घर के बाहर जाने से भी बचे.

कुंभ-  आज के  दिन मन को संयमित एवं नियंत्रित करके रखें, जिससे कि मन विलासता की ओर आकर्षित न हो. कर्मक्षेत्र में कठोर परिश्रम के बाद भी फल की प्राप्ति न हो तो धैर्य रखें, भाग्य आपके साथ है समय आने पर कार्य अपने आप ही बनते चलें जाएंगे. बड़े व्यापारियों को आर्थिक नुकसान होने की आशंका बन रही है, लेन-देन से संबंधित मामलों में सावधान रहें. सेहत में कमर का ध्यान रखना चाहिए, अधिक देर तक बैठकर लैपटॉप पर कार्य करते हैं तो सजग रहें. घर की जिम्मेदारी का भार बढ़ सकता है, अपनी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ निभाएं. शिवलिंग पर पंचामृत से अभिषेक करें.

मीन- आज के दिन भोलेनाथ को फल का भोग अवश्य लगाएं और उनसे रोग मुक्ति की प्रार्थना करें.ऑफिशियल काम को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, कंपनी की ओर से भी कार्य का भार कुछ कम रहेगा. खाद्य पदार्थ का व्यापार करने वालों को आर्थिक तौर पर मुनाफा मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन न लगे तो अपनी रूचि के कार्य करने चाहिए, लेकिन ध्यान रहें मोबाईल का प्रयोग इसमें शामिल नहीं  है. हेल्थ में जिन लोगों का पहले से कोई उपचार चल रहा है, वह स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें. सभी लोग अपने-अपने काम में व्यस्त रहेंगे, जिससे पारिवारिक स्थितियाँ सामान्य रहेगी.

यह भी पढ़ें :

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- अपनी छवि बचाने के लिए चीन के दबाव में आ गए हैं प्रधानमंत्री

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password