पाकिस्तान क्रिकेट : एक और देश ने किया खलने से इंकार  

लंदन (एजेंसी). पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। न्यूजीलैंड टीम के मैच से ठीक पहले अचानक दौरा रद्द करने के बाद अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी दौरा रद्द कर दिया है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लैंड को दो टी-20 मैचों के लिए पाकिस्तान जाना था, लेकिन अब यह दौरा रद्द हो गया है।

न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने के बाद ईसीबी की ओर से भी बयान आया था। उन्होंने कहा था- हमने पूरी स्थिति पर नजर बना रखी है। हम सुरक्षा टीम से पाकिस्तान के हालात जानने की कोशिश कर रहे हैं। हमने दौरा रद्द करने पर अभी आखिरी फैसला नहीं लिया है। हम एक या दो दिन में आधिकारिक एलान करेंगे कि इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर जाएगी या नहीं।

यह भी पढ़ें :

बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन, जल्द आ सकती हैं, फाइजर ने किया सफल ट्रायल का दावा

पाकिस्तान में सुरक्षा का जायजा लेने के लिए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने एक ही सुरक्षा टीम से कॉन्ट्रैक्ट किया था। अब ईसीबी के फैसले के बाद एक बार फिर पाकिस्तान में क्रिकेट का भविष्य अंधेरे में दिखाई दे रहा है।

इससे पहले शुक्रवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने वन-डे मैच से ठीक पहले सुरक्षा संबंधी धमकी मिलने के बाद पाकिस्तान दौरे को रद्द करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बयान जारी कर कहा कि उन्हें जो धमकी मिल रही थी, उसे देखते हुए इस दौरे को जारी रखना संभव नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं समझता हूं कि यह पीसीबी के लिए करारा झटका होगा, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना है कि इसके लिए यही जिम्मेदारी भरा विकल्प है।’

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना : 16 जिलों में नहीं मिले एक भी मरीज

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज का पाकिस्तान दौरा दिसंबर में निर्धारित है और इसमें तीन वन-डे और इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी।  वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम को अगले साल फरवरी-मार्च में पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट, तीन वन-डे और इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं।

न्यूजीलैंड दौरे का रद्द होना पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए एक बड़ा झटका है। बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग और कुछ देशों के दौरे से पाकिस्तान में कुछ हद तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल हुआ है लेकिन प्रमुख टेस्ट देशों ने लंबे समय से पाकिस्तान का पूरा दौरा नहीं किया है। 

(Demo Photo)

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का इस्तीफा ?, पढ़ें क्या कहा टीएस सिंह देव ने

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password