IPL 2021, RCB के ये खिलाड़ी नहीं खलेंगे दुसरे चरण में

नई दिल्ली (एजेंसी). IPL 2021 RCB : आईपीएल (IPL) का दूसरा चरण शुरू होने में महज कुछ दिन बाकी है, ऐसे में सभी टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी भी आईपीएल के लिए यूएई (UAE) पहुंच चुके हैं. दूसरे चरण से पहले कई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपने नाम वापस ले लिए हैं, ऐसे में उनकी जगह टीमों ने अन्य खिलाड़ियों को शामिल किया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पांच खिलाड़ी निजी कारणों की वजह से दूसरे चरण में नहीं खेल सकेंगे. इस वजह से टीम में कई खिलाड़ियों को जोड़ा गया है.

यह भी पढ़ें :

आज का राशिफल : जाने मंगलवार को किन 6 राशि वालों के दिन हैं शुभ और लाभ देने वाला

RCB के ये खिलाड़ी नहीं खेलेंगे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के एडम जम्पा, डेनियल सैम्स, फिन एलेन, केन रिचर्डसन और वाशिंगटन सुंदर अलग-अलग कारणो की वजह से IPL 2021 के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. आरसीबी ने इनके रिप्लेस्मेंट के तौर पर वनिंदु हसरांगा, दुसमंथा चमीरा, टिम डेविड, जॉर्ज गारटोन और आकाश दीप को टीम में शामिल किया है. इन सभी खिलाड़ियों की टीम के कप्तान विराट कोहली ने तारीफ की है. कोहली ने फ्रेंचाइजी द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, “मैने सबके साथ बात की है, पिछले महीने मेरी सबसे बात हुई थी. हमने अपने कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की जगह उच्च दर्जे के खिलाड़ियों के साथ रिप्लेस किया है. हमारे कुछ अहम खिलाड़ी जरूर हमारे साथ नहीं होंगे. लेकिन जो भी प्लेयर टीम में शामिल होने जा रहे हैं, उनके पास भी कमाल की प्रतिभा है. मैं काफी उत्साहित हूं उनके साथ अभ्यास करने के लिए.”

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में वर्षा की चेतावनी, कल भी हो सकती हैं भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी

IPL 2021 के लिए कप्तान कोहली समय से पहले यूएई पहुंचने पर बात करते हुए कहा, “दुर्भाग्यपूर्ण रहा जिसके चलते हम यहां जल्दी पहुंच गए. जब तक कोविड है तब तक कुछ भी हो सकता है. आशा करता हूं कि हम यहां सुरक्षित रहें और आईपीएल का आनंद ले सकें, उसके बाद फिर टी20 विश्व कप खेल सकें.”

यह भी पढ़ें :    

सितंबर माह के अंत कर ले ये 6 काम, नहीं तो हो सकते हैं परेशान

RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज IPL 2021 का दुसरा चरण खेलने के लिए दुबई पहुंचे और उन्होंने बताया कि वह टीम के साथ जुड़कर काफी खुश हैं. सिराज ने कहा, “टीम के साथ काफी अच्छा लग रहा है. हम अंक तालिका में अच्छी स्थिति में हैं. हमारे पास बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. सच कहूं तो मेरा करियर यहां से आगे बढ़ा है इसलिए मैं वापस आ कर बहुत उत्साहित हूं. ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में जहां मैं प्रमुख विकेट लेने वाला गेंदबाज था, मैं इसी तरह की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं.”

यह भी पढ़ें :

हो सकती हैं सस्ती हवाई यात्रा, केंद्र सरकार दे सकती हैं ये राहत  

रविवार को दुबई पहुंचने के बाद कोहली और सिराज अब छह दिनों के लिए होटल क्वारंटीन रहेंगे. RCB सात मैचों में 10 अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. वे 20 सितंबर को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ IPL 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत करेंगे.

यह भी पढ़ें :

IPL 2021, RCB के ये खिलाड़ी नहीं खलेंगे दुसरे चरण में

 

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password