IND vs ENG : कोरोना नहीं, इस वजह से रद्द हुआ पांचवां टेस्ट, ECB के चेयरमेन ने बताया

नई दिल्ली (एजेंसी). IND vs ENG : इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के सीईओ टॉम हैरिसन का मानना है कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का निर्णायक और पांचवां टेस्ट मुकाबला कोरोना के प्रकोप की वजह से नहीं, बल्कि इससे होने वाले असर की चिंता के कारण रद्द हुआ है। सीईओ ने बताया कि जूनियर फिजियो के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सहज महसूस कराने के लिए हरसभंव कोशिश की गई। हालांकि, मैनचेस्टर में भारतीय प्लेयर्स ने टेस्ट के पहले दिन मैदान पर उतरने से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद दोनों बोर्ड ने टेस्ट को रद्द करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें :

अफगानिस्तान में तालिबान का खूनी खेल जारी, पूर्व उपराष्ट्रपति के भाई रोहिल्ला सालेह की मौत

IND vs ENG टेस्ट के बारे मे ‘स्काई स्पोर्ट्स’ के साथ बातचीत करते हुए हैरिसन ने कहा, ‘यह वास्तव में दुखद दिन है, मुझे दर्शकों के लिए निराशा है। हम काफी दुखी है। इंटरनेशनल स्तर पर इस खेल को बड़ी संख्या में दर्शक मिलते हैं। कल दोपहर में यह स्पष्ट हो गया कि भारतीय टीम में मानसिक तनाव का स्तर काफी अधिक है। यह तनाव कोविड-19 के कारण नहीं, बल्कि फिजियो के पॉजिटिव होने के बाद क्या हो सकता है कि धारणा के कारण था। दिन में हमने खिलाड़ियों के तनाव को कम करने के लिए कई बार आश्वासन देने की कोशिश की।’ पांचवें मैच के रद्द होने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि दोनों बोर्ड किसी और समय मैच को फिर से निर्धारित करने के की दिशा में काम करेंगे।

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को मिली जमानत

हैरिसन ने कहा कि प्रस्तावित मुकाबला IND vs ENG सीरीज के लिए निर्णायक होने के बजाय एकमात्र टेस्ट मैच होगा। भारतीय टीम इस सीरीज में अभी 2-1 से आगे है। हैरिसन से जब पूछा कि क्या यह मुकाबला इस सीरीज का निर्णायक टेस्ट होगा तो उन्होंने कहा, ‘नहीं, मुझे लगता है कि यह एकमात्र टेस्ट मैच होगा। हमें कुछ अन्य विकल्पों की पेशकश की गई है, शायद उन पर विचार करने की जरूरत है। अभी हमारी कोशिश यह है कि इस मैदान पर भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलने की संभावनाओं को खोजे, उस पर काम करने की कोशिश करें। यह आज की एकमात्र अच्छी खबर हो सकती है।

यह भी पढ़ें :

WhatsApp से कैसे भेजे बड़ी विडियो फाइल, जाने क्या हैं ट्रिक

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password