टोक्यो ओलंपिक : महिला हाकी के सेमीफायनल में भारत अर्जेंटीना से हारा

नई दिल्ली (एजेंसी) टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 2-1 हार गई. टीम ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जीत हासिल नहीं कर सकी. इस ओलंपिक में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर इतिहास रचा था.

यह भी पढ़ें :

टोक्यो ओलंपिक : भारतीय पहलवान रवि दहिया ने देश के लिए किया एक और मेडल पक्का

टोक्यो ओलंपिक में भारत की महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में बढ़िया शुरुआत की थी. टीम ने पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त बना ली थी. टीम के लिए गुरजीत कौर ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए पहला गोल कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया था. भारत की ओर से पहला गोल मैच के दूसरे मिनट में आया था.

यह भी पढ़ें :

एकादशी के दिन चावल क्यों नहीं खाना चाहिए, पढ़ें क्या हैं धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

भारतीय टीम ने शुरुआती गोल दागकर बढ़त बनाई थी, लेकिन अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर में गोल दागकर बराबरी कर ली. भारत को लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन टीम गोल करने में नाकाम रही.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना : आज 142 नए संक्रमित, 177 हुए ठीक

तीसरे क्वार्टर में पेनाल्टी कॉर्नर में अर्जेंटीना की टीम ने दूसरा गोल दागकर मैच में 2-1 की बढ़त बना ली है. भारतीय टीम इस बार प्रतिद्वंदी के पेनाल्टी कॉर्नर को रोकने में नाकाम रही. अर्जेंटीना की टीम को मिली ये बढ़त अंतिम समय तक कायम रही. और भारत के फायनल में पहुंचने का सपना टूट गया. हालाकी भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर भी इतिहास रचा हैं.

यह भी पढ़ें :

बेलबॉटम (Bell Bottom) का ट्रेलर रिलीज, अक्षय कुमार हैं मुख्य भूमिका में

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password