टोक्यो ओलंपिक : सातवें दिन भारत की अच्छी शुरुआत, एथलीटों ने किया कमाल

टोक्यो (एजेंसी). टोक्यो ओलंपिक के सातवें दिन भारत ने अच्छी शुरुआत की। स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स के अंतिम 16 मुकाबले में डेनमार्क की मिया को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। अब सिंधु का मुकाबला यामागुची से होगा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में दस्तक दी। जबकि अतनु दास तीरंदाजी में पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा में अंतिम आठ में पहुंच गए हैं। बॉक्सर सतीश कुमार ने 91 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के क्वालीफायर मुकाबले में मनु भाकर ने पांचवां स्थान हासिल किया। जबकि प्रिसिजन राउंड में राही सरनोबत 25वें नंबर रहीं। ओलंपिक का छठा दिन भारत के लिए मिला जुला रहा। दीपिका कुमारी, पूजा रानी और पीवी सिंधु के बेहतर प्रदर्शन के चलते भारत की पदक जीतने की उम्मीद जिंदा है।

टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की लाइटवेट डबल्स स्कल स्पर्धा में भारत की तरफ से अर्जुन जाट और अरविंद सिंह ने चुनौती पेश की। लेकिन यह भारतीय जोड़ी पांचवें स्थान पर रही। यह ओलंपिक में भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें :-

आज का राशिफल : सिंह, तुला, वृश्चिक राशि वालों को लाभ, मेष, कर्क, कन्या राशि वालों को धन हानि, मन परेशान

टोक्यो ओलंपिक में महिला शूटिंग में 25 मीटर एयर पिस्टल का पहला क्वालीफायर मुकाबला गुरुवार को खेला गया। भारत की निशानेबाज मनु भाकर ने क्वालीफायर मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांचवां स्थान हासिल किया। उन्होंने 300 में से 292 अंक हासिल किए। 30 जुलाई (शुक्रवार) को इस स्पर्धा का दूसरा राउंड होगा। दोनों राउंड में टॉप 8 में रहने वाले निशानेबाजों को फाइनल में जगह दी जाएगी। वहीं भारत की एक अन्य निशानेबाज राही सरनोबत प्रिसिजन राउंड में 287 अंक लेकर 25वें स्थान पर रहीं।

क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय पुरुष हॉकी टीम

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। आज टीम इंडिया ने मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। भारत की तरफ से वरुण कुमार, विवेक सागर प्रसाद और हरमनप्रीत सिंह ने गोल दागे। जबकि अर्जेंटीना की तरफ से एक मात्र गोल कैसेला ने किया। भारतीय टीम की इस ओलंपिक में यह तीसरी जीत है।

यह भी पढ़ें :-

DICGC Act : बैंक बंद होने पर अब 90 दिनों के अंदर जनता के पैसे होंगे वापस

पीवी सिंधु अंतिम आठ में

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु अंतिम आठ में पहुंच गई हैं। उन्हें महिला सिंगल्स के अंतिम 16 मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 2-0 से शिकस्त दी। सिंधु ने पहला गेम 21-15 और दूसरा गेम 21-13 से अपने नाम किया। अब सिंधु का अगला मुकाबला यामागुची से होगा।

अतनु दास टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के लिए एक कदम आगे बढ़ गए हैं। उन्होंने तीरंदाजी की पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बना ली। अतनु ने इस मुकाबले में कोरिया को जिन्येक ओह को शिकस्त दी। उन्होंने यह मुकाबला 6-5 से जीता। यह मैच शूटआउट तक पहुंचा जिसमें कोरिया के खिलाड़ी ने 9 और अतनु ने 10 का स्कोर हासिल किया। 

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : गणेशोत्सव के लिए शासन ने जारी किये दिशा निर्देश, जाने क्या ?

बॉक्सर सतीश कुमार क्वार्टर फाइनल में

टोक्यो ओलंपिक में भारत के बॉक्सर सतीश कुमार 91 किग्रा की स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने 91 किग्रा भार वर्ग के अंतिम 16 में जमैका के रिकॉर्डो ब्राउन को हराया। सतीश ने यह मुकाबला 4-1 से अपने नाम किया। सतीश ने जमैका के मुक्केबाज को पहले राउंड में 5-0 और दूसरे राउंड में 4-1 से शिकस्त दी। वह मेडल जीतने से एक कदम दूर हैं।

यह भी पढ़ें :-

एयरटेल (Airtel) ने महंगा किया अपना सस्ता प्लान, पढ़ें कौन सा प्रीपेड पैक

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password