IPL 2021 के शेष मैचों का आयोजन अब UAE में : बीसीसीआई


नई दिल्ली (एजेंसी). IPL 2021 (आईपीएल 2021) : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन पर लगा सवालिया निशान आखिरकार हट गया है. बीसीसीआई ने IPL 2021 के बाकी बचे मैचों को यूएई में करवाने का फैसला किया है. शनिवार को हुई बीसीसीआई की मीटिंग में आईपीएल को इंडिया के यूएई शिफ्ट करने पर सहमति बनी.

पिछले कई दिनों से ही IPL 2021 के इंडिया से यूएई शिफ्ट होने के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन अब तक बीसीसीआई इस बात पर कुछ भी बोलने से बच रहा था. शनिवार को आईपीएल 2021 के फ्यूचर को लेकर बीसीसीआई ने एक मीटिंग बुलाई थी और पिछले साल की सफलता को देखते हुए यूएई को आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया.

यह भी पढ़ें :-

मिलिंद सोमन ने रायपुर में एक महिला से सेल्फी के बदले जाने क्या करने कहा, की लोगों के पसीने छूट गए देखें वीडियो..

बता दें कि IPL 2021 का आगाज 9 अप्रैल से मुंबई और चेन्नई में हुआ था. करीब 25 दिन तक बीसीसीआई टूर्नामेंट को सफलतापूर्वक आयोजित करवाने में कामयाब रहा. लेकिन जैसे ही टीमें अहमदाबाद और दिल्ली पहुंची तभी एक साथ कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

बीसीसीआई ने दो मैचों को टालने के बाद आखिरकार तीन मई को IPL 2021 को स्थगित करने का फैसला किया. बीसीसीआई ने हालांकि पहले ही साफ कर दिया था कि वह 14वें सीजन के लिए नए विंडो की तलाश करेगा.

यह भी पढ़ें :-

Jio का सस्ता प्लान 21GB डेटा के साथ जाने दे रहा क्या फायदे

IPL 2021 में लीग राउंड और प्लेऑफ के कुल 60 मुकाबले खेले जाने हैं. टूर्नामेंट के स्थगित होने तक 29 मैचों का आयोजन हुआ था. अब बाकी बचे 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे. 

अगर बीसीसीआई IPL 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन नहीं करवाता तो उसे करीब 3 हजार करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ता. बीसीसीआई ने हालांकि टूर्नामेंट के दोबारा शुरू होने की तारीखों का एलान नहीं किया है. जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक 18 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच आईपीएल 14 के बाकी बचे मैचों का आयोजन हो सकता है.

यह भी पढ़ें :-

आज का राशिफल : मेष, मिथुन, वृश्चिक राशि वालों को आर्थिक स्थिति में सुधार, कर्क, धनु, राशि वालों को मानसिक दबाव

 

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password