IPL 2021 (आईपीएल 2021) के शेष मैचों का आयोजन हो सकता हैं UAE में

नई दिल्ली (एजेंसी). IPL 2021 (आईपीएल 2021) : कोरोना की वजह से स्थगित हुए आईपीएल के बचे हुए सभी मैच अब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाएंगे. खबरों के मुताबिक 10 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी.

यह भी पढ़ें :-

रायपुर : राजधानी में चाकूबाजी, एक युवक की मौत दो घायल

IPL 2021 (आईपीएल 2021) के शेष मैच के बारे में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया, स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग यूएई में 18 या 19 सितंबर को अंतरिम रूप से फिर से शुरू होगी, जिसमें तीन सप्ताह में 10 डबल हेडर खेले जाने की उम्मीद है.” अधिकारी ने बताया,” फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को आयोजित किया जा सकता है. तीन सप्ताह का समय इस सीजन के शेष 31 मैचों को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगा.”

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : जिलों को अनलॉक करने के आदेश जारी, देखें क्या रहेगा प्रतिबंधित

कोरोना वायरस की वजह से IPL 2021 (आईपीएल 2021) को मई के पहले हफ्ते में स्थगित कर दिया गया था. दरअसल 14वें सीजन को दोबारा नहीं शुरू करने पर बीसीसीआई को करीब तीन हजार करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है. इसलिए बीसीसीआई हर साल में 14वें सीजन को पूरा करवाना चाहता है. मौजूदा हालात को देखते हुए आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन इंडिया में मुमकिन नहीं है.

यह भी पढ़ें :-

आज का राशिफल : कर्क, कन्या, धनु राशि वालों को सम्मान, धन लाभ, मेष, वृश्चिक, मिथुन राशि वाले सावधान रहें

बीसीसीआई खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनज़र यूएई को IPL 2021 (आईपीएल 2021)  के आयोजन के लिए प्राथमिकता पर रखी थी. पिछले साल यूएई में आईपीएल का आयोजन बेहद ही सफल रहा था और पूरे टूर्नामेंट में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया था.

यह भी पढ़ें :-

यास तूफान ने दी दस्तक, ओडिशा के केंद्रापाड़ा में भारी बारिश शुरू, देखें विडियो

बता दें कि IPL 2021 (आईपीएल 2021) का आगाज 9 अप्रैल से हुआ था. लेकिन 29 मैच खेलने के बाद एक साथ कई खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए और आईपीएल को स्थगित करना पड़ा. आईपीएल के 14वें सीजन में अभी 31 मैचों का आयोजन बाकी है.

यह भी पढ़ें :-

नौतपा 25 मई से, जाने क्या हैं पौराणिक महत्तव, क्यों पड़ता है

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password