T20 World Cup : भारत में कोरोना के वजह से नहीं हुआ तो यहां होगा विश्व कप का आयोजन

नई दिल्ली (एजेंसी). T20 World Cup (टी20 विश्व कप) : भारत में बढ़ते कोरोना मामलों ने T20 World Cup  (टी20 विश्व कप)  पर बड़े सवाल कर दिए हैं. विश्व कप इस साल अक्टूबर में भारत में होना है. कोविड महामारी के बीच भी बीसीसीआई को यकीन है कि टी20 विश्व कप अक्टूबर में भारत में ही होगा हालांकि इसे नौ की बजाय पांच शहरों में कराया जा सकता है. यदि भारत में कोरोना के वजह से कोई तकलीफ होती हैं तो ICC ने एक और विकल्प खुला रखा हैं.

यह भी पढ़ें :-

सोने के दाम में गिरावट, चांदी भी हुई नरम, जाने आज का हाल

T20 World Cup (टी20 विश्व कप) कप प्रतिकूल परिस्थितियों में कराने की असल चुनौती बीसीसीआई के सामने है. आईपीएल इस समय बायो बबल में हो रहा है. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि अभी पांच महीने का समय है और लोगों को टीके मिल रहे हैं तो विश्व कप भारत में ही होगा. यह हो सकता है कि नौ शहरों की बजाय मैच चार या पांच शहरों में हो’.

यह भी पढ़ें :-

टेलीग्राम (Telegram) यूजर्स के लिए खुशखबरी, जाने क्या

T20 World Cup (टी20 विश्व कप) के लिए आईसीसी (ICC) के एक निरीक्षण दल को 26 अप्रैल को दिल्ली आकर आईपीएल के बायो बबल का जायजा लेना था लेकिन भारत यात्रा पर लगे प्रतिबंध के कारण दौरा स्थगित करना पड़ा. अधिकारी ने कहा, ‘उस टीम को इस सप्ताह आना था लेकिन यात्रा प्रतिबंध लागू होने से वे बाद में आयेंगे’.

यह भी पढ़ें :-

शेयर बाजार : सप्ताह के अंतिम दिन रहा गिरावट का रुख

T20 World Cup (टी20 विश्व कप) के लिए ये हो सकता हैं विकल्प

T20 World Cup (टी20 विश्व कप) के विकल्प के बारे मे बीसीसीआई महाप्रबंधक (खेल विकास) धीरज मल्होत्रा ने शुक्रवार को बीबीसी से कहा था कि यूएई विकल्प रखा गया है. बोर्ड के अधिकारी ने हालांकि कहा कि परंपरा के तहत यूएई हमेशा दूसरा विकल्प रहता ही है. उन्होंने कहा, ‘आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए हमेशा एक विकल्प रहता है और पिछले साल आईसीसी की बैठक में तय होने के बाद यूएई विकल्प है. धीरज ने जो कहा, उसमें कुछ नया नहीं है. अगर अगले पांच महीने में हालात समान रहते हैं तो दूसरी योजना तैयार रखनी होगी’.

यह भी पढ़ें :-

क्या असम में भूपेश बघेल का प्रबंधन नहीं चला ? बन रही भाजपा सरकार…

ICC T20 World Cup (टी20 विश्व कप) श्रीलंका, बांग्लादेश या दूसरे देशों में तीन या चार शहरों में ही होता है लेकिन भारत में बोर्ड की राजनीति के कारण ऐसा संभव नहीं है. विश्व कप 2011 और टी20 विश्व कप 2016 के आयोजन से जुड़े रहे बोर्ड के अधिकारी ने कहा , ‘यहां बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली का शहर (कोलकाता), उपाध्यक्ष राजीव शुक्ल का शहर (लखनऊ), सचिव जय शाह का शहर (अहमदाबाद) और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का शहर (धर्मशाला) है’.

यह भी पढ़ें :-

जाने, ऑक्सीजन लेवल इन बॉडी, कम होने के क्या हैं लक्षण

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password