IPL 2021 : महाराष्ट्र सरकार ने दी नियमों में ढील, मुंबई में होंगे 10 मैच

मुंबई (एजेंसी). IPL 2021 (आईपीएल 2021) : महाराष्ट्र सरकार ने आगामी आईपीएल 2021 के लिए राह आसान कर दी है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने आईपीएल के आयोजन को लेकर नियमों में ढील देने का फैसला किया है।महाराष्ट्र में इन दिनों कोविड-19 के मामले काफी बढ़ रहे हैं लेकिन सरकार ने रात 8 बजे के बाद टी-20 लीग की टीमों को अभ्यास की अनुमति दे दी है, साथ ही सप्ताह के अंत में होने वाले रात्रि कर्फ्यू के बीच टीमों को होटल वापसी के लिए भी मंजूरी प्रदान कर दी है। आईपीएल टीमों और स्टाफ ने इस आशय का आग्रह किया था।

IPL 2021 (आईपीएल 2021) के मैच के समय के अनुसार मुंबई में टीमें सीसीआई और एमसीए में दो सत्रों में अभ्यास कर रही हैं। पहला सत्र शाम 4 से साढ़े छह बजे तक है और दूसरा सायं 7.30 से रात्रि दस बजे तक है।

यह भी पढ़ें :-

राशिफल : मेष, मिथुन, धनु राशि वालों के लिए आज का दिन हैं शुभ, वृषभ, तुला, वृश्चिक राशि वालें रहें सावधान

महाराष्ट्र में कोविड-19 की दूसरी लहर चल रही है और यहां रोजाना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने रविवार को मुंबई समेत पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। इसके तहत रात के आठ बजे से लेकर सुबह के सात बजे तक धारा 144 और कर्फ्यू लगाया जाएगा। इसकी शुरुआत भी आज यानी सोमवार से हो रही है।

बात करें IPL 2021 (आईपीएल 2021) की तो 14वें सीजन की शुरुआत नौ अप्रैल से चेन्नई में होगी। यहां गत विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होगी। इसके बाद टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात के 7:30 से खेला जाएगा, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आपस में भिड़ेंगी।

यह भी पढ़ें :-

Samsung Galaxy F62 जाने कैसे पाए सस्ते में खरीदने का मौका

इस बार के IPL 2021 (आईपीएल 2021) के सभी लीग मुकाबले सिर्फ छह स्थानों पर ही खेले जाएंगे जिसमें मुंबई में भी 10 मैच होंगे। लेकिन कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने सभी की चिंताए बढ़ा दी हैं। बावजूद इसके बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली रविवार को स्पष्ट कर चुके हैं कि सभी मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही बायो बबल में खेले जाएंगे।

IPL 2021 (आईपीएल 2021) के मुंबई में आयोजन के लिए इस बीच राहत की बात यह है कि वानखेड़े स्टेडियम के जो दस मैदानकर्मी संक्रमित पाए गए थे उनमें से ज्यादातर की अब निगेटिव रिपोर्ट आ रही है।

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना, रायपुर में 20 सहित 38 की मौत 7 हजार से अधिक नए संक्रमित

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password