IND VS ENG : दुसरे वनडे में भारत 6 विकेट से हारा, सीरीज 1-1 से बराबर

पुणे (एजेंसी/ न्यूज चैनल). IND VS ENG : पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बोर्ड पर 336 रन टांग दिए थे. ऐसा लग रहा था कि 337 का मुश्किल लक्ष्य प्राप्त करने में इंग्लैंड को मुश्किल हो सकती है लेकिन जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक और बेन स्टोक्स के 99 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना : दुर्ग, रायपुर में कहर जारी, पिछले 24 घंटो में 22 की मौत

IND VS ENG दुसरे वनडे में इंग्लैंड ने नियमति कप्तान मॉर्गन की अनुपस्थिति में जोस बटलर के नेतृत्व में मैदान में था. टॉस इंग्लैंड के पक्ष में गया और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित  किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शिखर धवन केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा भी 25 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान कोहली और केएल राहुल ने शतकीय साझेदारी कर भारत को बड़े स्कोर की तरफ पहुंचाया. कोहली ने 66 रन बनाए वहीं राहुल ने शानदार शतक जड़ा. इसके बाद ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ 77 रन बनाए और हार्दिक पांड्या ने भी तेजतर्रार 35 रन बनाए.

यह भी पढ़ें :-

रायपुर भाजपा : बृजमोहन गुट को एक और मात ? मिनल चौबे बनी नेता प्रतिपक्ष

जवाब में इंग्लैंड ने सधी हुई शुरुआत की. जेसन रॉय ने अर्धशतक जड़ा. रोहित के शानदार फील्डिंग की वजह से रॉय रनआउट हुए. इसके बाद बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने मैच को बिल्कुल एकतरफा बना दिया. बेन स्टोक्स ने 10 छक्के जड़े. जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा वहीं बेन स्टोक्स 99 रन के स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने. इंग्लैंड ने पारी के 44 ओवर में ही जीत के लिए जरूरी 337 रन बना कर यह मुकाबला एकतरफा अंदाज में जीत लिया.

यह भी पढ़ें :-

होली 2021 : नेहा कक्कर ने पति रोहनप्रीत के गोद में खेली पहली होली, देखें विडियो

भारत की गेंदबाजी इस पूरे मुकाबले में बेदम नजर आई. ऐसा लगा नहीं कि भारत कभी भी मैच में जीतने की तरफ बढ़ रहा है. गेंदबाज विकेट के लिए तरसते नजर आए. भारत के स्पिनर कुलदीप यादव और कृणाल पांड्या बेहद महंगे साबित हुए. तीन मैचों की यह सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है. तीसरा मुकाबला भी पुणे में खेला जाएगा. अंतिम मुकाबले में ही यह तय होगा कि सीरीज का विजेता कौन बनेगा.

यह भी पढ़ें :-    

Apple Watch के मुकाबले Facebook ला रहा नई स्मार्ट वॉच, जाने क्या हैं खास

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password