लगातार दूसरी बार खिताब जीतकर किया करिश्मा मुंबई इंडियंस ने

आईपीएल 2020 : मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से मात देकर आईपीएल 13 का खिताब अपने नाम किया. यह पांचवां मौका है जब मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल की ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही है. मंगलवार को मिली जीत के साथ ही रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने बेहद ही खास रिकॉर्ड भी अपना नाम किए हैं.

मुंबई इंडियंस ने 2019 में भी आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास में दूसरे ऐसी टीम है जो कि लगातार दो बार खिताब जीतने में कामयाब हुई है. मुंबई इंडियंस से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010 और 2011 में लगातार दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था.

मुंबई इंडियंस की टीम ने 2020 में रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. खास बात है कि मुंबई ने पिछले 8 साल में पांच खिताब जीते हैं. मुंबई को अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने के लिए 6 साल इंतजार करना पड़ा था और 2013 में वह पहली बार चैंपियन बनी थी.

इसके बाद यूं मानों की एक साल छोड़कर अगले साल मुंबई की खिताबी जीत का सिलसिला शुरू हो गया. मुंबई इंडियंस ने 2015, 2017 और 2019 में भी आईपीएल का खिताब अपने नाम किया.

मुंबई इंडियंस के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स ऐसी टीम है जिसने दो बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. केकेआर दो बार आईपीएल विजेता बनने में कामयाब रहा है.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बतौर खिलाड़ी और कप्तान 6 बार आईपीएल फाइनल का हिस्सा बने हैं और हर बार उनकी टीम को जीत मिली है. 2009 में रोहित डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा थे और तब वह टीम खिताब जीतने में कामयाब रही. बतौर कप्तान रोहित शर्मा पांच बार मुंबई इंडियंस को विजेता बना चुके हैं.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password