आईपीएल 2020 : 5 नवंबर से शुरू होगी प्लेऑफ की टक्कर, जानें कब किस टीम के बीच होगा मुकाबला

नई दिल्ली(एजेंसी) आईपीएल 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की मुंबई इंडियंस पर जीत से प्लेऑफ की तस्वीर साफ हो गई है. आखिरी लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से मात देकर हैदराबाद प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रही. मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुके थे.

यह भी पढ़ें :

करवा चौथ 2020 : जानिए कब है पूजा का शुभ मुहूर्त और क्या है पूजन विधि

आईपीएल 2020 में चूंकि मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने प्वाइंट्स टेबल में पहला और दूसरा स्थान हासिल किया है इसलिए प्लेऑफ में दोनों ही टीमों को फायदा होगा. 5 नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहला क्वालिफायर मैच खेला जाएगा और इस मैच की विजेता टीम को सीधे फाइनल में एंट्री मिल जाएगी. क्वालिफायर वन में हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें :

अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार, रिपब्लिक टीवी के फाउंडर हैं, जानें क्या है मामला

आईपीएल 2020  में  7 नवंबर को रॉयल्स चैलेंजर्स बैंग्लोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा. एलिमिनेटर में जो टीम हार जाएगी वह आईपीएल 2020 से बाहर हो जाएगी, जबकि जीतने वाली टीम को क्वालिफायर टू में एंट्री मिलेगी.

यह भी पढ़ें :

कोरोना वायरस : क्या देश में लग रही हैं बढ़ते मामलों में ब्रेक, देखें आंकड़े

8 नवंबर को आईपीएल 2020 में पहला क्वालिफायर हारने और एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम के बीच में टक्कर होगी. जो भी टीम 8 नवंबर को खेला जाना वाला मुकाबला जीतेगी वह फाइनल का टिकट हासिल कर लेगी. 10 नवंबर को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का फाइनल मुकाबला क्वालिफायर वन और क्वालिफायर टू की विजेता के बीच होगा. 10 नवंबर को ही आईपीएल को अपना नया विजेता मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें :

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का होम लोन लेना चाहते हैं तो जानें रेट ऑफ इंटरेस्ट और अन्य बातें भी

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password