बतौर बल्लेबाज धोनी ने इस सीजन में किया है बेहद निराश, एक अर्धशतक भी नहीं लगा पाए

नई दिल्ली(एजेंसी): इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका है जब धोनी की अगुवाई वाली सीएसके प्ले ऑफ में खेलती हुई दिखाई नहीं देगी. टीम के नाकामी की सबसे बड़ी वजह कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर धोनी का निराशाजनक प्रदर्शन भी है.

एक साल से ज्यादा समय तक क्रिकेट से दूर रहने का असर धोनी की बल्लेबाजी पर देखने को मिल रहा है. धोनी ने अब तक आईपीएल के 11 मैचों में महज 180 रन बनाए हैं. इस सीजन में धोनी के नाम एक अर्धशतक तक नहीं है. इतना ही नहीं आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले तीन बल्लेबाजों में शुमार धोनी इस सीजन में सिर्फ 7 छक्के ही लगा पाए हैं.

धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने पिछले साल फाइनल में जगह बनाई थी. टीम की कामयाबी में धोनी का बतौर बल्लेबाज अहम योगदान रहा है. 2019 में धोनी ने 12 पारियों में 83.20 के औसत से 416 रन बनाए ते. 2018 में धोनी ने 15 पारियों में 75.83 के औसत से 455 रन बनाए तो धोनी की टीम खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही.

लेकिन इस साल धोनी बिल्कुल बेअसर साबित हो रहे हैं. सीएसके की टीम अब तक इस सीजन में 11 में से 8 मैच हार चुकी है. धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद माना है कि उनकी टीम बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही है.

चूंकि धोनी की टीम प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है इसलिए कप्तान धोनी ने बाकी बचे मैचों में बदलाव के संकेत भी दिए हैं. धोनी की युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देंगे.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password