आईपीएल 2020 : CSK इसी सीजन में करेगी बड़े बदलाव, कप्तान धोनी ने किया एलान

नई दिल्ली(एजेंसी): इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है. सीएसके की टीम अब तक खेले गए 11 में से 8 मैच हारकर प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. कप्तान धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद टीम में बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं. धोनी का कहना है कि अगले साल को ध्यान में रखते हुए टीम अब युवाओं खिलाड़ी को मौके देगी.

धोनी ने कहा कि अगले साल के लिये तस्वीर साफ होना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा, ”अगले साल बहुत सारे अगर मगर होंगे . आने वाले तीन मैचों में युवा खिलाड़ियों को परखा जायेगा . अगले साल को ध्यान में रखकर देखेंगे कि कौन डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकता है और कौन बल्लेबाजी का दबाव झेल सकता है . अगले तीन मैचों में नये चेहरों को आजमाया जायेगा.”

शुक्रवार को खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के इतिहास की अपनी सबसे खराब परफॉर्मेंस दी. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को पहली बार आईपीएल में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

धोनी का मानना है कि इस सीजन में उनकी टीम की हर कोशिश बेकार गई. कप्तान ने कहा, ”खराब प्रदर्शन करने पर सौ बहाने दिये जा सकते हैं लेकिन सबसे अहम यह है कि हमें खुद से पूछना होगा कि क्या हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेल सके. क्या हमने अब तक के अपने रिकार्ड के अनुसार खेला. नहीं, हमने कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए.”

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका है जब महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने प्ले ऑफ में जगह नहीं बनाई है. धोनी ने इस सीजन की शुरुआत से ठीक पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. ऐसे में हो सकता है कि धोनी इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आईपीएल को भी अलविदा कह दें.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password