आईपीएल 2020 : आज हारे तो IPL में खत्म हो जाएगा चेन्नई सुपरकिंग्स का सफर, मुंबई से है करो या मरो का मुकाबला

नई दिल्ली(एजेंसी): आईपीएल 2020 में अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर काबिज चेन्नई सुपरकिंग्स का आज मुकाबला मुंबई इंडियंस से है. अगर आज का मुकाबला चेन्नई हार जाती है तो उसका सफर आईपीएल में खत्म हो जाएगा. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद स्वीकार किया कि सत्र उनके लिए शायद खत्म हो चुका है. चेन्नई की टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले तो भी वह 12 अंक हासिल कर सकती है.

टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में मुंबई इंडियंस पर जीत हासिल करने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए चीजें खराब होती रही. टीम को राजस्थान रॉयल्स के हाथों करार शिकस्त झेलनी पड़ी और अब ड्वेन ब्रावो भी उसके साथ नहीं होंगे जो चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए. राजस्थान के खिलाफ उसके बल्लेबाज जूझते दिखे और अब देखना बाकी होगा कि टीम नए खिलाड़ियों को मौका देगी या नहीं.

फॉफ डु प्लेसिस को छोड़ दें तो धोनी भी अन्य खिलाड़ियों की तरह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए. टीम के लगातार केदार जाधव को खिलाने के फैसले की भी काफी आलोचना हुई जो जूझते नजर आये और अब यह देखना होगा कि उनकी जगह एन जगदीशन या रूतुराज गायकवाड़ को उतारा जाएगा या नहीं.

चार बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस शानदार फार्म में हैं. गेंदबाजी आक्रमण में वैरिएशन की मौजूदगी से मुंबई के गेंदबाज चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों के लिये बड़ी चुनौती बन सकते हैं जिनका आत्मविश्वास वैसे ही गिरा हुआ है. साथ ही मुंबई इंडियंस के लाइन में क्विंटन डि कॉक अच्छी फार्म में हैं जबकि रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने भी अच्छा किया.

आज के मैच में दो अंक से रोहित शर्मा की टीम प्लेऑफ स्थान पक्का करने के करीब पहुंच जाएगी जबकि सुपर किंग्स अब तक के खराब सत्र का अंत अच्छी तरह करना चाहेगी.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password