IPL 2020 KKR vs SRH : कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैदराबाद पर 7 विकेट से जीत दर्ज की

नई दिल्ली (एजेंसी). IPL 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020 ) के 13वें सीजन के 8वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद पर कोलकाता नाइट राइडर्स  ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. शुभमन गिल मैच के हीरो रहें.

IPL 2020 के 8 वे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए. जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स  ने 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के आज 3896 नए मरीज, 3187 हुए ठीक, आंकड़ा 1 लाख के पार

 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020 ) के 13वें सीजन के 8वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने-सामने थे. दोनों टीमों को इस आईपीएल सीजन के पहली जीत का इंतजार था. जो KKR के नाम रही. आईपीएल के अभी तक के सफर में दोनों टीमों के बीच कुल 17 मुकाबले हुए हैं. इनमें केकेआर ने 10 बार जीत हासिल की है, वहीं 7 बार हैदराबाद को जीतने का मौका मिला.

शनिवार को शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 142 रन बनाए. जिसके बाद 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुभमन गिल की धमाकेदार बल्लेबाजी की मदद से 7 विकेट से जीत हासिल कर लिया. केकेआर के लिए यह सीजन की पहली जीत है. वहीं हैदराबाद को लगातार दूसरी हार मिली है.

यह भी पढ़ें :

भाजपा में रमन सिंह का जलवा बरकरार, बाकी सब बहार, राष्ट्रीय कार्यकारणी की घोषणा, देखें सूचि  

केकेआर के 3 विकेट गिरने के बाद शुभमन गिल और इयोन मॉर्गन ने पारी को संभाला और 92 रनों की साझेदारी कर जीत टीम की झोली में डाल दिया. शुभमन गिल ने नाबाद 70 रन और मॉर्गन ने नाबाद 42 रन बनाए.

हैदराबाद की पारी
हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन केकेआर की खतरनाक गेंदबाजी के आगे हैदराबाद के बल्लेबाज 17 ओवर तक 7 के रन रेट को नहीं छू पाए. यही कारण रहा कि केकेआर ने हैदराबाद को 142 रन पर ही रोक दिया. हैदराबाद के लिए मनीष पांडे 38 गेंदों पर 51 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे. रिद्धिमान साहा ने 31 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 30 रन बनाए.

यह भी पढ़ें :

OnePlus 7T पर मिल रहा इतने रुपये का डिस्काउंट, हाथ से न जानें दें मौका

SRH की बल्लेबाजी

  • डेविड वॉर्नर- 36 रन
  • जॉनी बेयरस्टो- 5 रन
  • मनीष पांडे- 51 रन
  • रिधिमान साहा- 30 रन
  • मोहम्मद नबी (नाबाद)- 11 रन
  • अभिषेक शर्मा (नाबाद)- 02 रन

कोलकाता की कसी हुई गेंदबाजी
कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस मैच में 7 गेंदबाजों को आजमाया और सभी गेंदबाजों बेहतरीन गेंजबाजी की. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती ने 1-1 विकेट लिया. एक विकेट रन आउट हुआ.

यह भी पढ़ें :

ऑनलाइन ग्रॉसरी मार्केट का बढ़ रहा है कारोबार, 2024 तक इंडस्ट्री साइज 1.32 लाख करोड़ रु. हो जाएगा

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password