KXIP vs RCB: विराट कोहली पर IPL ने लगाया 12 लाख रुपए का जुर्माना, ये रही वजह

नई दिल्ली(एजेंसी): रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को 12 लाख रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा. ये जुर्मान उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ स्लो ओवर-रेट के लिए लगाया गया है. यह स्पष्ट रूप से कोहली का दिन नहीं था क्योंकि उनकी टीम न केवल 97 रन से मैच हार गई थी, बल्कि कप्तान भी किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ किसी एरिया में कोई योगदान नहीं दिया. यानि उनकी कप्तानी, बैटिंग और बॉलिंग की रणनीति भी काफी बेकार रही.

आईपीएल ने प्रेस रिलीज कर कहा,”इस सीजन में यह उनकी टीम की पहली गलती थी इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत मिनिमम ओवर-रेट की गलती के चलते विरोट कोहली को 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है.” यह रात विराट कोहली के लिए अच्छी नहीं रही. उन्होंने शतक मारने वाले केएल राहुल की दो कैचों को छोड़ा, जोकि उनकी टीम को काफी महंगा पड़ा. कोहली ने कोई खास रन भी नहीं बनाए.

वहीं, उनके किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल 69 गेंदों में 132 रन बनाए और इसके साथ कुछ नए रिकॉर्ड भी बनाएं. वह इंडियन आईपीएल खेल में कम गेंदों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने. कोहली ने राहुल की दो बार कैच छोड़ी पहली 17वें ओवरे के डीप स्क्वेर लेग पर, जब राहुल 83 पर खेल रहे थे और इसके बाद 18वें ओवर में जब वह 89 पर खेल रहे थे. ये दो कैच छूटने की वजह से किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर 3 विकेट के नुकसान 206 तक पहुंच गया था.

मैच खत्म होने के बादा विराट कोहली ने स्लो ओवर-रेट को लेकर कहा,”मुझे सामने खड़े रहना होगा और इसका खामियाजा उठाना होगा, यह अच्छा दिन नहीं रहा. जब राहुल सेट थे, तो कुछ अच्छे मौके मिले थे.” बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने इस मैच में 20 ओवर में  206 रन बनाए थे जबकि  विराट कोहली की टीम रॉय चैंलेजर्स बैंगलोर 17 ओवर में 109 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password