IPL 2020 : युवा खिलाड़ियों के भरोसे है राजस्थान रॉयल्स, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

नई दिल्ली(एजेंसी): इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. एक तरफ जहां धोनी की टीम ने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर अपने सफर का शानदार आगाज किया है, वहीं राजस्थान रॉयल्स अपने स्टार खिलाड़ियों जोस बटलर और बेन स्टोक्स के बिना ही अपने सफर की शुरुआत करेगी.

टीम के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर क्वारंटीन पीरियड पूरा नहीं होने की वजह से पहले मैच में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं. बटलर 17 सितंबर को अपने परिवार के साथ यूएई पहुंचे. बटलर का ना सिर्फ 23 सितंबर तक क्वारंटीन रहना होगा, बल्कि टीम से जुड़ने से पहले उनके दो कोविड 19 टेस्ट भी नेगेटिव आने चाहिए. बेन स्टोक्स अब तक न्यूजीलैंड से दुबई नहीं पहुंचे हैं.

हालांकि राजस्थान रॉयल्स के लिए राहत की बात टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का फिट होकर पहले मैच के लिए उपलब्ध होना है. स्मिथ की अलावा राजस्थान रॉयल्स पहले मैच में अपने तीन और विदेशी खिलाड़ी मिलर, जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरैन पर दांव लगा सकती है.

राजस्थान रॉयल्स की कामयाबी काफी हद तक युवा भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी. अंडर 19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल को अनुभवी रॉबिन उथ्थपा के साथ ओपनिंग का जिम्मा दिया जा सकता है. टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज संजू सैमसन नंबर तीन पर मोर्चा संभाल सकते हैं.

राजस्थान रॉयल्स चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रियान पराग को मौका दे सकती है. इसके अलावा श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और आकाश सिंह जैसे भारतीय खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन में होना पूरी तरह से तय माना जा रहा है.

यशस्वी जयस्वाल, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, डेविड मिलर, रियान पराग, टॉम कर्रन, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और आकाश सिंह.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password