IPL 2020 : 19 सितंबर को होगा टूर्नामेंट का आगाज, 8 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल

नई दिल्ली(एजेंसी). IPL 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ गई है. आईपीएल 13 का आगाज 19 सितंबर से होगा और टूर्नामेंट का फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने इस बात का आधिकारिक एलान किया है. इससे पहले ब्रजेश पटेल ने घोषणा की थी कि इस साल आईपीएल यूएई में खेला जाएगा. कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का आयोजन तय समय पर नहीं हो पाया था. लेकिन वर्ल्ड कप रद्द होने के चलते बीसीसीआई के लिए आईपीएल के आोयजन का रास्ता साफ हो गया.

यह भी पढ़ें :

गोल्ड की नई ऊंचाई – घर बैठे कैसे करोड़ों भारतीयों की बढ़ गई दौलत

IPL 2020 के लिए गुरुवार को ही कयास लगाए जा रहे थे कि टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से हो सकता है. दरअसल ऐसा माना जा रहा है बीसीसीआई एक दिन में एक ही मैच का आयोजन करवाना चाहता है, इसलिए टूर्नामेंट को जल्दी शुरू करवाया जा रहा है. ब्रजेश पटेल ने साफ कर दिया है कि आईपीएल का 13वां सीजन 51 दिन तक चलेगा.

यह भी पढ़ें :

आज रिलीज हो रही सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ के बारे में हर जरूरी जानकारी

आईपीएल 2020 के लिए हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से आईपीएल का शेड्यूल और मैचों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं दी गई है. ऐसा माना जा रहा है अगले एक हफ्ते के अंदर बीसीसीआई आईपीएल का शेड्यूल जारी कर सकती है. आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में इस बात पर फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें :

प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर रमन ने लिखी CM भूपेश को चिट्ठी, राज्य के हिस्से की राशि जारी करने की मांग रखी

इसके अलावा ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों के साथ एक महीने पहले ही यूएई पहुंच सकती हैं. आईपीएल में हिस्सा लेने वाले अधिकतर क्रिकेटर्स ने पिछले चार महीने से मैदान पर प्रैक्टिस नहीं की है. खिलाड़ियों को अपनी पुरानी लय हासिल करने में तीन से चार हफ्ते का वक्त लग सकता है. इतना ही नहीं फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों के बीच प्रैक्टिस मैच का आयोजन भी करवा सकती हैं.

यह भी पढ़ें :

हैदराबाद एनकाउंटर केस की जांच कर रहे आयोग को मिले और 6 महीने, 3 अगस्त तक देनी थी रिपोर्ट

IPL 2020 के बारे में बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन 28 मार्च से होना था. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से पहले टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक टाला गया था और फिर लॉकडाउन बढ़ने के चलते इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया. चूंकि भारत में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है इसलिए बोर्ड ने यूएई को बेहतर विकल्प समझा है. यूएई में मैदान पर दर्शक होंगे या नहीं, यह अभी तक तय नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें :

सोनिया गांधी बोलीं- पूर्व पीएम नरसिम्हा राव के साहसिक नेतृत्व के चलते भारत कई चुनौतियों से निपटने में सफल रहा

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password