छत्तीसगढ़ में वर्षा की चेतावनी, कल भी हो सकती हैं भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में वर्षा की चेतावनी : छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने कल मंगलवारके लिए भी येलो अलर्ट जारी किया हैं. प्रदेशके अधिकांश हिस्सों में माध्यम से भारी बारिश हो सकती हैं. कहीं कहीं पर गरज चमक के साथ बौछार पड़ने की सम्भावना हैं.

आज सोमवार को राजधानी रायपुर सहित अनेक जिलों में बारिश हुई हैं. छत्तीसगढ़ में वर्षा की चेतावनी पहले ही जारी की गई थी. शुक्रवार शाम से ही प्रदेशभर के अलग-अलग हिस्सों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। ये स्थिति आने वाले 4 दिनों के लिए और बनी रहेगी। प्रदेश में गरज-चमक के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।बंगाल की उत्तर पश्चिमी खाड़ी और उससे सटे ओडिशा तट पर डीप डिप्रेशन बन गया है और आज 5:30 बजे यह 20.5 डिग्री उत्तर अक्षांश और 86.9 पूर्व देशांतर के करीब था।

यह भी पढ़ें :

हो सकती हैं सस्ती हवाई यात्रा, केंद्र सरकार दे सकती हैं ये राहत  

अगले 48 घंटों के दौरान इसके पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में ओडिशा और छत्तीसगढ़ से मध्य प्रदेश की ओर बढ़ने की उम्मीद है। और कल 14 सितंबर तक कमजोर होकर डिप्रेशन में बदल सकता है।एक ट्रफ रेखा गुजरात के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र से जुड़े चक्रवाती परिसंचरण से लेकर गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से गुजरते हुए ओडिशा तट पर गहरे दबाव से जुड़े चक्रवाती परिसंचरण तक फैली हुई है।

अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा और पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश के साथ एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश की संभावना है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अलग-अलग हिस्सों विदर्भ और कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें :    

सितंबर माह के अंत कर ले ये 6 काम, नहीं तो हो सकते हैं परेशान

मौसम विभाग छत्तीसगढ़ द्वारा जारी अलर्ट देखने के लिए इस लिंक पर जाए

https://mausam.imd.gov.in/raipur/mcdata/state.pdf

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password