छत्तीसगढ़ : करंट से फिर एक हाथी की मौत

रायगढ़. छत्तीसगढ़ में फिर एक बार हाथी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. करंट से हाथी की मौत होने की आशंका जताई जा रही हैं. घटना रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वन मंडल की हैं. क्षेत्र के उप वन मण्डल अधिकारी बीएस सरोटे ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कह पाने की बात कही हैं.

यह भी पढ़ें :-

क्या कोरोना वैक्सीन से होता हैं बांझपन, जाने क्या कहा स्वास्थ्य मंत्रालय ने

प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के छाल रेंज के बनहर बीट में लंबे समय से हाथियों ने आतंक मचा रखा है. इस क्षेत्र के कई गांव में हाथियों की दहशत इतनी हैं कि शाम ढलते ही इन गांवो में सन्नाटा हो जाता हैं.  आदिवासी अंचल धरमजयगढ़ क्षेत्र में जंगली हाथी की मौत पहले भी हो चुकी है. इससे पहले भी कई बार ग्रामीणों के बिछाए गए करंट प्रवाहित तार के संपर्क में आने से जंगली हाथियों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें :-

शेयर बाजार 53 हजार की शुरूआती तेजी के बाद हुआ सपाट

छत्तीसगढ़ के धरमजयगढ़ वन मंडल में मंगलवार की सुबह एक जंगली हाथी का शव मिला है. घटना की सूचना मिलने के बाद वन अमला मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही है. पिछले कई दिनों से  इस क्षेत्र में 10-12 हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है.

यह भी पढ़ें :-

सुहाना खान क्या कर रही हैं फिटनेस के लिए, बढ़ रही फॉलोइंग

इस मामले में धरमजयगढ़ उप वन मण्डल अधिकारी बीएस सरोटे का कहना है कि एक हाथी की मौत छाल रेंज के बनहर में हुई है. प्रथम दृष्टया मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बता पाऊंगा.

यह भी पढ़ें :-

सेहत : आम (Mango) खाने के बाद जाने क्या नहीं खाना चाहिए, हो सकता हैं नुकसान

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password