छत्तीसगढ़ : जिलों को अनलॉक करने के आदेश जारी, देखें क्या रहेगा प्रतिबंधित

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में कोरोना के थमते कहर को देखते हुए राज्य सरकार ने 8% या 8% से कम पॉजिटिविटी दर वाले सभी जिले को अनलॉक करने का आदेश दिया हैं. इसमें बिना किसी रोस्टरिंग या प्रतिबंध के सभी बाजार और दुकानें, शोरूम, मॉल आदि खोले जा सकेंगे. लेकिन सभी प्रतिष्ठान को शाम 6 बजे तक अनिवार्य रूप से बंद करना होगा.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना, पॉजिटिविटी दर 6 प्रतिशत से निचे, आज 4209 नए संक्रमित

प्राप्त जानकारी के अनुसार (ए) होटल और रेस्तरां अपने मेहमानों को छोड़कर, इन-डाइनिंग की अनुमति नहीं देंगे। (बी) होटल और रेस्तरां केवल टेकअवे भोजन और ऑनलाइन / स्विगी, ज़ोमैटो आदि डिलीवरी की अनुमति देंगे। (सी) सिनेमा हॉल और थिएटर बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वैक्सीनेशन : 18 से 44 साल वालों को मिली ऑन साइट रजिस्ट्रेशन की सुविधा

8% से अधिक पॉजिटिविटी दर वाले सभी जिलों में प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन जारी रहेगा, जब तक कि उनकी दरें लगातार 5 दिनों की अवधि में 8% से कम नहीं हो जातीं। सभी दुकानें एवं प्रतिष्ठान अनिवार्य रूप से शाम 6.00 बजे से  अगली सुबह तक बंद रहेंगे। यानी रात का कर्फ्यू जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें :-

यास तूफान ने दी दस्तक, ओडिशा के केंद्रापाड़ा में भारी बारिश शुरू, देखें विडियो

इस दौरान विवाह और अंतिम संस्कार के लिए अनुमति दी जाएगी, लेकिन पहले के निर्देशों के अनुसार. उपरोक्त प्रतिबंधों के अधीन होटलों को विवाह समारोह आयोजित करने की अनुमति दी जा सकती है। धारा 144 चालू लागू रहेगी. इसके साथ ही किसी भी प्रकार के सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक जुलूसों, संगठनों और सभाओं पर प्रतिबंध जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें :-

Big Alert, येलो फंगस : ब्लैक और व्हाइट फंगस के बाद अब ये नया खतरा, जाने कितना खतरनाक

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password