Cyclone Yaas (यास तूफान) : 25 – 26 मई को इन क्षेत्रों में बरपा सकता है कहर

Cyclone Yaas (यास तूफान) : अगले 12 घंटो में ले सकता हैं विकराल रूप

नई दिल्ली (एजेंसी). Cyclone Yaas (‘यास’ तूफान) : अगले 12 घंटों में विकराल रूप ले सकता है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के भुवनेश्वर केंद्र के उप निदेशक ने बताया कि बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी के ऊपर कम दबाव का निशान बना हुआ है. अगले 12 घंटों के दौरान इसके उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है. उन्होंने बताया कि चक्रवाती तूफान 24 मई तक तेज होगा और 26 मई को उत्तरी ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तट से टकराएगा.

यह भी पढ़ें :-

यास तूफान : रेलवे ने रद्द की और 25 ट्रेने, जाने कब और कौन सी

Cyclone Yaas (यास तूफान)  के बारे में IMD ने अपनी ताजा बुलेटिन में कहा है कि पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जो मध्य क्षोभमंडल तक फैला हुआ है. इसके अगले 12 घंटों के दौरान एक डिप्रेशन में केंद्रित होने और उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की तीव्र संभावना है. विभाग के मुताबिक यह दबाव तेज होकर चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा.

यह भी पढ़ें :-

Alert, ब्लैक फंगस : आंख, नाक में ही नहीं पेट में भी हो सकता हैं

IMD के मुताबिक, 24 मई तक Cyclone Yaas (यास तूफान) बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. यह उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना जारी रखेगा और 26 मई की सुबह के आसपास पश्चिम बंगाल और आसपास के उत्तरी ओडिशा और बांग्लादेश के तटों से टकराएगा.  विभाग ने कहा है कि तूफान 26 मई, 2021 की शाम के आसपास पश्चिम बंगाल और आसपास के उत्तरी ओडिशा और बांग्लादेश तटों को पार कर सकता है.

यह भी पढ़ें :-

मोहिनी एकादशी : जाने व्रत कथा, शुभ मुहूर्त और क्या हैं मंत्र

विभाग ने 25 मई को ओडिशा, बंगाल और 26 मई को ओडिशा, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है. IMD के मुताबिक 26 मई को ओडिशा और 25 और 26 मई, 2021 को गंगीय पश्चिम बंगाल में अत्यधिक वर्षा के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके साथ हवाएं तेज गति से चल सकती हैं.

यह भी पढ़ें :-

WhatsApp में जल्द आ सकता है यह नया फीचर, जाने क्या और कैसे करेगा काम

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password