छत्तीसगढ़ : जेल से 5 कैदी फरार, मचा हडकंप, अलर्ट जारी

रायपुर (अविरल समाचार).  छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. जिसे लेकर राज्य शासन लगातार प्रयास कर रहा हैं. इस बीच खबर हैं की प्रदेश की एक जेल से 5 कैदी फरार हो गए हैं. जिसमे 4 राज्य के और एक उत्तर प्रदेश का हैं . इसकी सूचना मिलते ही जेल प्रशासन में हडकंप मच गया हैं. प्रदेश के सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया हैं. फरार कैदियों की तलाश जारी हैं.

यह भी पढ़ें :-

ट्रेन रद्द : क्या आप ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो जरुर पढ़ें, भारतीय रेलवे ने की 28 गाडियां बंद

प्राप्त जानकारी के अनुसार महासमुंद के जिला जेल की दीवार फान्दकर 5 कैदी फरार हो गये। खोजबीन के बाद जेल अधीक्षक ने इसकी सूचना जिले के पुलिस कप्तान को दी। जेल में 363 ,366,376 ,एक 20( ख) एनडीपीएस एक्ट ,तीन 397,341,25,27 की सजा काट रहे,पांच कैदी योजना बद्ध तरीके से जेल के पीछे की दीवार कूदकर फरार हो गए,इन आरोपियों में चार आरोपी महासमुंद जिले के हैं तो वहीं एक आरोपी गाजीपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें :-

वरुथिनी एकादशी : जाने कथा, पूजन और पारण के शुभ मुहूर्त

बताया जा रहा है कि चार आरोपियों को 2019 में सजा होने के बाद जेल लाया गया था। एक आरोपी को 2020 में सुनवाई के बाद जेल दाखिल किया गया था। जेल से फरार पांचों आरोपियों ने बड़े ही शातिराना ढंग से जेल की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाकर नौ दो ग्यारह हो गए।इस घटना के बाद से जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी प्रश्न चिन्ह खड़े हो गए हैं। फरार कैदियो की तलाश की जा रही हि वही अन्य जिलो की पुलिस को सर्तक करते हुए फरार कैदियो के बारे मे जानकारी भेजी गयी है। इस घटना के बाद से जेल प्रबंधन ने अन्य बैरकों के साथ पूरे जेल में सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें :-

कोरोना की दूसरी लहर के बीच जाने कैसे करें व्यायाम से फेफड़े मजबूत

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password