रायपुर में नया निःशुल्क कोरोना केयर सेंटर, जाने कैसे होगा इलाज

बृजमोहन अग्रवाल ने दिया रायपुर को 200 बिस्तर का कोरोना केयर सेंटर

कोरोना संक्रमण के इस दौर में अनुपम उदाहरण हैं ये निः शुल्क कोरोना केयर सेंटर

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी हैं. लगातार 15 हजार के लगभग मरीज पुरे प्रदेश में मिल रहें हैं. रायपुर में भी प्रतिदिन लगभग 3 हजार से ज्यादा मरीज मिल रहें हैं.  इस दौर में शासन के साथ-साथ सामाजिक संस्था और समाज सेवक भी अपनी भूमिका अदा कर रहें हैं. जनता की सेवा के लिए प्रदेश में रामजीलाल अग्रवाल परिवार सदा तत्पर रहता हैं. आज के इस कठिन दौर में आम जनता को राहत देने के लिए इस परिवार ने अपनी कालेज को ही कोरोना केयर सेंटर बना दिया जहां 200 बिस्तर हैं जिसमे 50 में ऑक्सीजन की व्यवस्था हैं. यहां इलाज निःशुल्क किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना : अब इन गावों में हुआ विस्फोट, कंटेनमेंट जोन घोषित

बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal) नाम ही काफी हैं… ये रामजीलाल अग्रवाल के पुत्र हैं और भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री भी हैं. वर्तमान में रायपुर दक्षिण से विधायक हैं. इनके द्वार पर जो भी जाता हैं. संभवतः खाली हाथ नहीं आता. इस कृति कोविड केयर सेंटर को बनाने की कल्पना भी इन्ही की थी. 4-5 दिन के अल्प समय में इसे आकर भी दे दिया और आज रविवार को इसको जनता को समर्पित भी कर दिया. पुरे देश में जब कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर टूट रही हैं. हर कोई अपने आप को और परिवार को बचने के लिए लगा हैं. इस दौर में जन सेवा के प्रति समर्पण का ये अनुपम उदहारण हैं.  

यह भी पढ़ें :-

LIC के नियमो में हुए बदलाव, जाने क्या

जाने कैसे मिलेगा यहां इलाज, क्या हैं सम्पर्क नंबर

कृति कोविड केयर सेंटर के बारे कालेज के संचालक अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि रायपुर के एजुकेशन हब नरदहा स्थित कृति कालेज में 200 बेड की व्यवस्था की गई हैं जिसमे 50 बिस्तर में ऑक्सीजन की भी व्यवस्था हैं. इसका संचालन शहर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. कमलेश्वर अग्रवाल के मार्गदर्शन में होगा. यहां पर कोरोना के सामान्य मरीजों का इलाज किया जा सकेगा. जिसके लिए पर्याप्त मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था की गई हैं. शुगर, बीपी, अस्थमा के मरीजों को यहां उपचार नहीं दिया जा सकेगा. यहां भर्ती होने के लिए इन नंबरों 9329113667, 9329114492, 9329452858 पर सम्पर्क किया जा सकता हैं.

यह भी पढ़ें :-

रामनवमी 2021 को बन रहा हैं ये शुभ संयोग, होगा समृद्धिदायक

इसमें अग्रवाल परिवार के साथ मानवता चेरीटेबल ट्रस्ट, अग्रवाल समाज, तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ और सेवा भारती सामाजिक संस्थाएं भी इसके सुव्यवस्थित संचालन के लिए सहयोग कर रहीं हैं.

यह भी पढ़ें :-

डिप्रेशन (Depression) : जाने क्या हैं लक्षण, कैसे पा सकते हैं घर पर ही निजात

इस अवसर पर अग्रवाल परिवार के मुखिया रामजीलाल अग्रवाल, रायपुर सांसद सुनील सोनी, रायपुर दक्षिण विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, डॉ. कमलेश्वर अग्रवाल, CMHO मीरा बघेल, डॉ. विमल चोपड़ा सहित अनेक गणमान्य जन उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें :-

प्रेंग्नेंसी (Pregnancy) के बाद कैसे करें वजन कम (Weight Loss)

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password