राजधानी हॉस्पिटल रायपुर में लगी आग, 4 की मौत

रायपुर (अविरल समाचार). राजधानी हॉस्पिटल रायपुर  : राजधानी रायपुर के पचपेड़ी नाका इलाके के एक प्राइवेट अस्पताल में आग लग गई.  राजधानी हास्पिटल में शनिवार शाम करीब पांच बजे अचानक हुए इस हादसे में 4 मरीजों की मौत हो गई है। आग अस्पताल के ऊपरी फ्लोर पर लगी थी. घटना की वजह शोर्ट सर्किट को बताया जा रहा हैं. इस दौरान वहां लगभग 50 मरीज भर्ती थे. सूचना मिलते ही पुलिस और अग्निशमन दल ने मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य जारी कर दिया हैं.

यह भी पढ़ें :-

रायपुर मे लॉकडाउन 26 तक बढ़ा, जाने क्या होंगे नए नियम, आदेश जारी

राजधानी हॉस्पिटल में आग की वजह से सभी कमरों में धुआं भर गया। पहले से ही सांस की तकलीफ झेल रहे मरीजों का दम घुटने लगा। हड़बड़ाकर उनके घर वालों ने हॉस्पिटल में लगे कांच को तोड़कर धुआं बाहर निकलने की जगह बनाई। इस बीच अग्निशमन को जानकारी दी गई।  फायर फाइटर्स भी मौके पर पहुचे। कुछ मरीजों को निकालकर एंबुलेंस के जरिए दूसरे अस्पताल भेजा गया है। फिलहाल, राहत और बचाव का काम जारी है।

यह भी पढ़ें :-

LIC के नियमो में हुए बदलाव, जाने क्या

हादसे के दौरान राजधानी हॉस्पिटल में करीब 50 मरीज भर्ती थे। जब आग लगी तो कोविड वार्ड और अस्पताल के लगभग हर हिस्से में मरीज थे। चर्चा है कि अचानक किसी मशीन में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी। अस्पताल में वायरिंग पूरी तरह से झुलसने की वजह से आग तेजी से कमरों में फैली।

यह भी पढ़ें :-

डिप्रेशन (Depression) : जाने क्या हैं लक्षण, कैसे पा सकते हैं घर पर ही निजात

मृत 4 में से एक की मौत झुलसने से और शेष 3 मरीजों की मौत दम घुटने से होने की खबर हैं. मौके पर कलेक्टर और एसपी रायपुर के साथ पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच चुके हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यजनक बताया है । उन्होंने शोक संतप्त परिवार के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है । मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत सभी 4 लोगों के परिजनों को 4- 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा भी की है।

यह भी पढ़ें :-

Google : सड़क पर भी करेगा आपकी मदद, जाने कैसे

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password