रायपुर मे लॉकडाउन 26 तक बढ़ा, जाने क्या होंगे नए नियम, आदेश जारी

रायपुर में लॉकडाउन के नहीं खुलेंगी कोई भी थोक या चिल्हर किराना दुकान

रायपुर (अविरल समाचार). रायपुर में लॉकडाउन (Lockdown In Ripur) 26 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया हैं. जिले की सभी सीमाएं पूर्व की तरह ही सील रहेंगी. अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़ कर बाकी सभी गतिविधियाँ पुर्णतः प्रतिबंधित रहेंगी. रायपुर कलेक्टर एस. भारतीदासन ने इस आशय के आदेश आज जारी कर दिए हैं.

रायपुर में लॉकडाउन (Lockdown In Ripur) आगामी 26 अप्रैल सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया हैं. इस दौरान प्रशासन ने आम जनता को राहत देते हुए फल, सब्जियां ठेलों के माध्यम से घर-घर जाकर बेचने की अनुमति दी हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस आशय के निर्देश कल ही अधिकारीयों को दिये थे. ठेले वाले सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक फल, सब्जी बेच सकेंगे. 

यह भी पढ़ें :-

LIC के नियमो में हुए बदलाव, जाने क्या

रायपुर में लॉकडाउन (Lockdown In Ripur) के बारे में कलेक्टर की ओर से जारी आदेश के मुताबिक उपरोक्त अवधि में रायपुर जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी। सभी अस्पताल, मेडिकल दुकानें, क्लिनिक एवं पशु चिकित्सालय को उनके निर्धारित समय में खुलने की अनुमति होगी। मेडिकल दुकान संचालक मरीजों के लिए दवाओं की होम डिलीवरी को प्राथमिकता देंगे। शासकीय उचित मूल्य दुकानों को खाद्य नियंत्रण रायपुर द्वारा निर्धारित समयावधि में खुलने की अनुमति होगी।

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना का प्रकोप जारी आज 14912 नए संक्रमित, 138 की मौत

सभी प्रकार की मंडियां, थोक-फुटकर एवं ग्रॉसरी दुकानें बंद रहेंगी किन्तु सीधे किसानों-उत्पादकों से सप्लाई की शर्त के साथ फल, सब्जी, अंडा एवं ग्रॉसरी (चांवल, दाल, आटा, खाद्य तेल एवं नमक) को गली-मोहल्लों एवं कॉलोनियों में विक्रय की अनुमति केवल स्ट्रीट वेण्डर्स अर्थात ठेले वालों को 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही होगी किन्तु मास्क धारण करना एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। दुग्ध व्यावसाय हेतु कोई भी दुकान व पार्लर नहीं खोले जएंगे, केवल दुकान व पार्लर के सामने नियमों का पालन करते हुए दुग्ध विक्रय की अनुमति होगी। शराब की दुकानें इस बार भी बंद रहेंगी। सभी धार्मिक, पर्यटन और सांस्कृतिक स्थल आम जनता के पूर्णत: बंद रहेंगे।

देखे क्या हैं आदेश में :-

यह भी पढ़ें :-

आज का राशिफल : कर्क, सिंह, तुला राशि के जातकों को लाभ, मेष, वृषभ, कन्या वालों को धन हानि, मिथुन राशि वाले सावधानी रखें  

यह भी पढ़ें :-

भारत में कोरोना के आंकड़े डराने वाले, युवाओं और बच्चों में तेजी से फैल रहा

यह भी पढ़ें :-

डिप्रेशन (Depression) : जाने क्या हैं लक्षण, कैसे पा सकते हैं घर पर ही निजात

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password