Breaking News : छत्तीसगढ़ में आने के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में कोरोना (Covid-19 In Chhattisgarh) की स्थति को देखते हुए राज्य शासन ने अब प्रदेश में आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया हैं. प्रदेश  में अब अन्य राज्यो से ट्रेन से आने वाले यात्रियों के लिए तीन दिन पूर्व की कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाना जरुरी होगा। जिनके पास यह रिपोर्ट नही है उनका स्टेशन में ही स्क्रीनिंग किया जाएगा और लक्षण दिखने पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य रेणु जी पिल्ले ने इस संबंध में सभी कलेक्टरेां को आवष्यक व्यवस्था करने के निर्देष दिए है। इस कार्य के लिए रेल्वे प्रबंधन का भी आवष्यक सहयोग लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :-

Reliance Jio (रिलायंस जियो) के इन सस्ते प्लान के साथ मिलेगा फोन भी

छत्तीसगढ़ में कोरोना (Covid-19 In Chhattisgarh) की नेगेटिव रिपोर्ट लाने के सम्बन्ध में जारी पत्र में कहा गया है कि कोरोना जांच के बाद पाजिटिव पाए जाने वाले मरीजों को आवश्यकतानुसार डेडिकेटेड अस्पताल,कोविड केयर सेंटर,होम आइसोलेषन में उपचार हेतु परिवहन की व्यवस्था से भेजा जाए। ऐसे यात्री जिनमें कोरोना के लक्षण नही है और जिनकी जांच नही की जा रही है उन्हे 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाए।

यह भी पढ़ें :-

जाने अब कैसे बनेगा CBSE 10 वीं का रिजल्ट

ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग और शहरी क्षेत्रों में नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा यात्रियों को क्वांरेटीन किए जाने हेतु पूर्व में जारी दिशा निर्देशों का पालन किया जाए। क्वारंेटीन सेंटरों में स्वास्थ्य परीक्षण/जांच हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा विगत वर्ष के निर्देष का पालन किया जाएगा। रेल्वे स्टेषनों के जांच केन्द्रों में कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन सुनिश्चित कराया जाए।

यह भी पढ़ें :-

माधुरी दीक्षित ने पहना इतना महंगा ड्रेस, कीमत जानकार रह जायेंगे दंग

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password