रायपुर में कोरोना : इन क्षेत्रों मे मिले अधिक मरीज, कन्टेन्मेंट जोन घोषित

रायपुर (अविरल समाचार). रायपुर में कोरोना वायरस (Covid-19 In Raipur) का कहर लगातार जारी हैं. प्रदेश की राजधानी रायपुर में कल सर्वाधिक मरीज मिले थे. आज भी बड़ी संख्या में मरीजों का मिलना जारी हैं. जहां-जहां 5 से अधिक नए संक्रमित मिल रहें हैं उन क्षेत्रों को कन्टेन्मेंट जोन बनाया जा रहा हैं.  इसके साथ ही क्षेत्र में अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी गतिविधियां पुर्णतः प्रतिबंधित रहेंगी. मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा.

रायपुर में कोरोना वायरस (Covid-19 In Raipur) के कहर के साथ ही राजधानी में आज कई इलाकों को कन्टेन्मेंट जोन  घोषित किया गया हैं. जिसमे देवेंद्र नगर, अशोका रतन, रहेजा रेसीडेंसी , वी.वी. विहार कॉलोनी, आनंद निकेतन, कुंदरा पारा आशीर्वाद भवन व गुढिय़ारी पुराना थाना के पास का क्षेत्र शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :-

चैत्र नवरात्र 2021, 13 अप्रैल से, जाने कब होगी घटस्थापना और क्या हैं योग

रायपुर में कोरोना वायरस (Covid-19 In Raipur) के बारे में सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर निगम जोन क्रमांक 04 अंतर्गत  कुंदरा पारा, आशीर्वाद भवन के पास (थाना-कोतवाली) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में आशीर्वाद हायर सेकेंडरी स्कूल, पश्चिम में पुलिस लाइन रोड, उत्तर में आशीर्वाद भवन हॉल तथा दक्षिण में कुंदरा पारा रोड तक निर्धारित की गई है।

जोन क्रमांक 09 अंतर्गत  रहेजा रेसीडेंसी लाभांडी (थाना-तेलीबांधा) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व और पश्चिम एवम उत्तर में रहेजा रेसीडेंसी आवासीय कॉलोनी की बाउंड्रीवॉल, तथा दक्षिण में रहेजा रेसीडेंसी आवासीय कॉलोनी का मुख्य द्वार तक निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस टीकाकरण : जाने कैसे लगवा सकते हैं 45 वर्ष से अधिक के सभी लोग टीका

जोन क्रमांक 02 के अंतर्गत नई दुनिया प्रेस के पास,देवेंद्र नगर (थाना- देवेंद्र नगर) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में नई दुनिया प्रेस, पश्चिम में पंचायत भवन और उत्तर में सुप्रीता हॉस्पिटल तथा दक्षिण में एक्सप्रेस वे तक निर्धारित की गई है। वहीं पुराना थाना के पास,गुढिय़ारी (थाना- गुढिय़ारी) को भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में पुराना थाना गुढिय़ारी, पश्चिम में बी.जे.पी कार्यालय और उत्तर में लोक सेवा केंद्र तथा दक्षिण में बंद है तक निर्धारित की गई है। इन क्षेत्रों में  5 से अधिक नए कोरोना संक्रमित मरीज  पाए गए है।

जोन क्रमांक 09 के अंतर्गत आनंद निकेतन,अवंति विहार (थाना- खम्हारडीह) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व, पश्चिम और उत्तर में आनंद निकेतन आवासीय कॉलोनी के बाउंड्रीवाल तथा दक्षिण में आनंद निकेतन आवासीय कॉलोनी के मुख्य द्वार तक निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें :-

ईशा कोप्पिकर की ये तस्वीरें मचा रही सोशल मीडिया में धूम, देखें फोटो

जोन क्रमांक 03 के अंतर्गत अशोका रतन (थाना- रायपुर/मोवा) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में अशोक सुखानी का मकान, पश्चिम में आनंद अग्रवाल का मकान और उत्तर में आलोक श्रीवास्तव का मकान तथा दक्षिण में रोचक शुक्ला का मकान तक निर्धारित की गई है।

इस क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियॉं निर्धारित हैं, जिसके तहत अत्यावश्यक सेवाओं जैसे -खाद्य आपूर्ति, आपातकालीन चिकित्सा सेवा को छोड़कर शेष सेवाएं पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगी. सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा. मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा, कंटेन्मेंट जोन की निगरानी के लिए लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जायेगी. प्रभारी अधिकारी द्वारा कन्टेनमेंट जोन में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर सुनिश्चित की जाएगी। आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी हेतु विधिवत परिवहन अनुमति इंसीडेंट कमांडर द्वारा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :-

छोटी बचत पर ब्याज दर रहेगी यथावत, सरकार ने फैसला लिया वापस

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password