छत्तीसगढ़ में कोरोना : यहां मिले अधिक मरीज, कन्टेन्मेंट जोन घोषित

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Covid-19 In Chhattisgarh) का कहर लगातार जारी हैं. आज प्रदेश के इस जिलें में अधिक मरीजों के मिलने से पुरे क्षेत्र को कन्टेन्मेंट जोन बना दिया गया हैं. इसके साथ ही क्षेत्र में अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी गतिविधियां पुर्णतः प्रतिबंधित रहेंगी. मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा.

यह भी पढ़ें :-

ईशा कोप्पिकर की ये तस्वीरें मचा रही सोशल मीडिया में धूम, देखें फोटो

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Covid-19 In Chhattisgarh) के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार कवर्धा जिला दण्डाधिकारी रमेश कुमार शर्मा ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से रोकथाम एवं नियत्रंण के तहत कबीरधाम जिले कवर्धा नगर पालिका क्षेत्र वार्ड क्रमांक 15 मारूति वार्ड (हनुमान मंदिर से लेकर भटट् के घर तक एवं हनुमान मंदिर के बाएं  तरफ से होटल के पहले चौक तक तथा हनुमान मंदिर से सीधे चौक तक) में कोरोना परीक्षण के दौरान 8 से अधिक पॉजिटीव केस पाए जाने पर क्षेत्र को कन्टेन्मेंट क्षेत्र घोषित किया है.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस टीकाकरण : जाने कैसे लगवा सकते हैं 45 वर्ष से अधिक के सभी लोग टीका

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Covid-19 In Chhattisgarh) के अधिक संक्रमण को देखते हुए कन्टेन्मेंट क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियॉं निर्धारित हैं, जिसके तहत अत्यावश्यक सेवाओं जैसे-खाद्य आपूर्ति, आपातकालीन चिकित्सा सेवा को छोड़कर शेष सेवाएं पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगी. सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा. मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा, कंटेन्मेंट जोन की निगरानी के लिए लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जायेगी.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना : इन जिलों में आज से ही नाईट कर्फ्यू, देखें आदेश

जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य की निगरानी एवं निर्देशानुसार जांच के लिए सेम्पल लिया जाना सुनिश्चित किया जायेगा, प्रभारी अधिकारी कन्टेन्मेंट जोन में घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे. कंटेन्मेंट जोन के लिए प्रभारी अधिकारी नायब तहसीलदार कवर्धा मोरध्वज साहू, पर्यवेक्षण अधिकारी अनुविभागीय अधिकारी कवर्धा विनय कुमार सोनी को नियुक्त किया है.(Demo Photo)

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी, 3 हजार से अधिक नए संक्रमित, 29 की मौत

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password