कोरोना वायरस का कहर, मध्यप्रदेश में अब 7 शहरों में लॉकडाउन, पढ़ें कहां-कहां

भोपाल (एजेंसी). देश में कोरोना वायरस (Covid-19) का संक्रमण फिर एक बार तेजी से पैर पसार रहा हैं. कोरोना वायरस टीकाकरण का अभियान तो चल ही रहा हैं. साथ ही कई राज्यों के प्रमुख शहरों में फिर एक बार लॉकडाउन (Lock down) की घोषणा हो चुकी हैं. मध्यप्रदेश में भी अब 7 शहरों में रविवार को लॉकडाउन रहेगा. छत्तीसगढ़ में भी इस बात की चर्चा तेजी से चल रही हैं. छत्तीसगढ़ के दुर्ग और राजधानी रायपुर में मरीजों की संख्या में तेजी से लगातार वृद्धि हो रही हैं.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस टीकाकरण : जाने कैसे लगवा सकते हैं 45 वर्ष से अधिक के सभी लोग टीका

देश में महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित कई राज्यों में कोरोना वायरस (Covid-19) से संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहें हैं. इसलिए महाराष्ट्र के नागपुर में लॉकडाउन लगाया गया हैं. इसी राह में सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में भी अब 4 के बजाय 7 शहरों मे रविवार का लॉकडाउन (Lock Down) रहेगा. इनमे इंदौर, भोपाल और जबलपुर के बाद अब बैतूल, छिंदवाडा़, रतलाम और खरगोन भी शामिल होने के खबर हैं. छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया हैं.

यह भी पढ़ें :-

होली 2021 : जाने कैसे करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, हो सकती हैं धन वर्षा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra), पंजाब (Punjab), कर्नाटक (Karnataka), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और गुजरात (Gujarat) में कोविड-19 के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. संक्रमण के कुल नए मामलों में इन राज्यों की हिस्सेदारी 77.44 प्रतिशत है. बीते 24 घंटों के दौरान देश में संक्रमण के कुल 47,262 नए मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें :-    

Apple Watch के मुकाबले Facebook ला रहा नई स्मार्ट वॉच, जाने क्या हैं खास

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password