स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन को सौ करोड़ का लाभ वोरा ने अधिकारी-कर्मचारियों को बोनस देने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया

रायपुर (अविरल समाचार) : दिवाली के पहले स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के संचालक मंडल की बैठक तय न होने के कारण अधिकारी-कर्मचारियों को बोनस वितरण लटकने की संभावना के कारण कार्पोरेशन के चेयरमेन अरुण वोरा ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। वोरा द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद अब अधिकारी- कर्मचारियों को एक माह का बोनस दिवाली के पहले मिल जाएगा। दिवाली के बाद संचालक मंडल की आगामी बैठक में चेयरमेन अरुण वोरा द्वारा अनुमोदित प्रस्ताव को पुष्टि के लिए रखा जाएगा।

बता दें कि बोनस (प्रोत्साहन राशि) देने का निर्णय संचालक मंडल की बैठक में होता है। कोरोना संकट के कारण दिवाली के पहले संचालक मंडल की बैठक होना संभव न होने के कारण नियमों के अनुसार इस प्रस्ताव पर कार्पोरेशन के चेयरमेन अरुण वोरा का अनुमोदन लिया गया। आगामी संचालक मंडल की बैठक में स्वीकृति की प्रत्याशा में अनुमोदन लेने के बाद अब अगली बैठक में इस प्रस्ताव की पुष्टि की जाएगी। वोरा के अनुमोदन के बाद अधिकारी कर्मचारियों को बोनस राशि दी जाएगी।

बता दें कि कार्पोरेशन को 2019-20 में कुल सौ करोड़ से अधिक राशि का फायदा हुआ है। कार्पोरेशन की स्थिति काफी सुदृढ़ है। अधिकारी-कर्मचारियों को 2014-15 से बोनस राशि दी जा रही है। इस साल बोनस राशि देने में कार्पोरेशन पर कुल 1 करोड़ 65 लाख रुपए का व्यय भार आएगा। बोनस राशि देने के लिए राज्य शासन पर अतिरिक्त वित्तीय भार नहीं आएगा। राज्य शासन से किसी प्रकार का अनुदान लेने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

इससे पहले स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन एम्लाईज एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कार्पोरेशन के चेयरमैन व विधायक अरुण वोरा से सभी अधिकारी-कर्मचारियों को दीपावली उपहार राशि के रूप में एक माह का वेतन मूल ग्रेड + ग्रेड पे की स्वीकृति देने का अनुरोध किया था। एसोसिएशन की मांग पर वोरा ने कार्पोरेशन के वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने कहा। नियमों के तहत वोरा ने आगामी बैठक में स्वीकृति की प्रत्याशा में प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया।

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password