छत्तीसगढ़ : कॉलेज – यूनिवर्सिटी में 1 नवंबर से शुरू होगी पढ़ाई, राज्य सरकार ने सभी प्राचार्य व रजिस्ट्रार को भेजा निर्देश

रायपुर (अविरल समाचार) : छत्तीसगढ़ के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए एक नवम्बर से ऑनलाइन क्लास शुरू होगी। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आज यहां मंत्रालय महानदी भवन से आदेश जारी कर प्रदेश के सभी राजकीय विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों एवं सभी महाविद्यालयों के प्राचायों को एक नवम्बर से ऑनलाइन शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि पूर्व में स्नातक प्रथम वर्ष में एक अगस्त से प्रवेश प्रारंभ करने तथा माह सितंबर से चरणबद्ध तरीके से ऑनलाइन शिक्षण प्रारंभ करने के आदेश जारी किए गए थे। किन्तु कोविड-19 के कारण सार्वजनिक परिवहन की व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित नहीं होने तथा राज्य के विभिन्न जिलों में समय-समय पर लॉकडाउन के कारण प्रवेश की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो सकी थी। उक्त परिस्थितियों को देखते हुए राज्य शासन द्वारा प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाकर 29 अक्टूबर कर दिया गया है।

प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में प्रायः सभी विषयों की परीक्षाएं संपन्न हो चुकी है और परीक्षा परिणाम भी घोषित होना प्रारंभ हो गया है। यूजीसी द्वारा शिक्षण कार्य एक नवम्बर से प्रारंभ करने के निर्देश के तारतम्य में राज्य शासन द्वारा प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में एक नवम्बर से ऑनलाइन अध्यापन कार्य शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password