शर्तों के साथ कल से लॉकडाउन खत्म, दुकानें खुलेगी, सख्ती से करना होगा इन नियमों का पालन

रायपुर (अविरल समाचार) : रायपुर में आज रात 12 बजे लॉकडाउन खत्म हो जायेगा। राजधानी में हुई जिला स्तरीय अहम बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है। हालांकि राजधानी में लॉकडाउन तो खत्म हो जायेगा, लेकिन कुछ शर्तें अभी भी बनी रहेगी। कल से सभी दुकानें रात 8 बजे तक खुलेगी। वहीं होटलों को होम डिलेवरी के लिए 10 बजे तक की छूट रहेगी। इस दौरान मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर सहित अन्य जरूरी चीजों को रखना जरूरी होगा।

यह भी पढ़ें :

20 साल पहले जब 90 करोड़ रुपए के कर्ज में डूबे थे बिग बी, तब इसी शो ने की थी उन्हें उबारने में बड़ी मदद

सभी दुकानों को रात 8 बजे तक खोलने की छूट दे दी गयी है। हालांकि दुकान संचालकों को कोरोना के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा। आज दोपहर प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे की अध्यक्षता में लॉकडाउन को लेकर बड़ी बैठक हुई, इस बैठक में कलेक्टर भारतीदासन, एसपी अजय यादव, निगम कमिश्नर सौरव कुमार सहित शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :

डीजल के दाम आज फिर घटे, जानें पेट्रोल का क्या है हाल, अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम भी जानें

प्रदेश सरकार में उच्चस्तर पर इस बारे में पहले ही सहमति बन गई थी कि कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाना चाहिए, लेकिन लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत नहीं है। मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से रायपुर, दुर्ग सहित अन्य  जिलों में लॉकडाउन लगाया गया था।
छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि जारी हैं. प्रदेश में करोना वायरस से संक्रमित 1 लाख के पार हो चुके हैं. प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद प्रतिदिन 2 से 3 हजार नए मरीज मिल रहें हैं. प्रदेश के प्रमुख जिलों में इस संख्या पर नियंत्रण के लिए लॉक डाउन लगाया गया था. जो इस बार काफी कड़ाई से लागू किया गया था फिर भी मरीजों के मिलने की संख्या में कोई कमी नहीं देखी गई. एक सप्ताह के इस लॉक डाउन के बाद कल से फिर दिनचर्या को समान्य किया जाएगा. अब देखना होगा कि जनता प्रशासन का कितना साथ देती हैं. और नए नियमो का पालन करती हैं.

यह भी पढ़ें :

IPL 2020: संजू सैमसन ने अपनी शानदार फॉर्म का खोला राज, बताई ये वजह

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password