भाजपा में रमन सिंह का जलवा बरकरार, बाकी सब बहार, राष्ट्रीय कार्यकारणी की घोषणा, देखें सूचि  

रायपुर (अविरल समाचार). भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की आज अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने घोषणा की. जिसमे प्रदेश के कई दिग्गजों की छुट्टी हो गई हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का कद बरकरार हैं. उन्हें पुनः राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया हैं. उनके अलाव प्रदेश से सौदान सिंह को सह-संगठन महामंत्री बनाया गया हैं इसके अलावा कोई नाम शामिल नहीं हैं.

बीजेपी की नई टीम में छत्तीसगढ़ की सरोज पांडे सहित राम माधव, मुरलीधर राव और अनिल जैन को महासचिव के पद से हटा दिया गया है. वहीं दुष्यंत कुमार गौतम, डी पुरेंदश्वरी, सीटी रवि और तरुण चुग को नया महासचिव चुना गया है.

यह भी पढ़ें :

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर दावे के लिए लगाई गई नई याचिका, कहा ‘असली जन्मस्थान पर मस्जिद का अवैध कब्जा’

वहीं अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहें रामविचार नेताम की भी छुट्टी कर दी गई हैं. उनके स्थान पर झारखंड के  समीर उरांव को ये जिम्मेदारी दी गई हैं.

छत्तीसगढ़ से केवल डॉ. रमन सिंह और सह-संगठन महामंत्री सौदान सिंह को जगह दी गई. बाकी सभी दिग्गजों का पत्ता साफ़ हो गया हैं. प्रदेश के नेताओं को उम्मीद थी की इस बार छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर अधिक प्रतिनिधित्व मिलेगा. क्योंकि नड्डा प्रदेश के प्रभारी भी रह चुके हैं और प्रदेश के नेताओं का कद जानते हैं.

यह भी पढ़ें :

ऑनलाइन ग्रॉसरी मार्केट का बढ़ रहा है कारोबार, 2024 तक इंडस्ट्री साइज 1.32 लाख करोड़ रु. हो जाएगा

पार्टी में बदलाव करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने नए राष्ट्रीय उपाध्यक्षों का ऐलान किया है. छत्तीसगढ़ से डॉ. रमन सिंह , राजस्थान से वसुंधरा राजे. दोनों पूर्व मुख्यमंत्री, राधा मोहन सिंह, मुकुल राय, रेखा वर्मा, अन्नपूर्णा देवी, भारती भेन शियाल, डी के अरुणा, एम चूबा आव, अब्दुल्ला कुट्टी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें :

OnePlus 7T पर मिल रहा इतने रुपये का डिस्काउंट, हाथ से न जानें दें मौका

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा है, ‘नई टीम को बधाई और शुभकामनाएं. मुझे विश्वास है कि वे भारत के लोगों की निस्वार्थ भाव से और समर्पण के साथ सेवा कर हमारी पार्टी की गौरवशाली परंपरा को बनाए रखेंगे. गरीबों को सशक्त बनाने के लिए वे कड़ी मेहनत करेंगे.’

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password