सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए पीएसी जवानों को प्रमोट करने के आदेश, अफसर के खिलाफ होगी कार्रवाई

लखनऊ (एजेंसी) योगी आदित्यनाथ : प्रादेशिक सशस्त्र बल (पीएसी) के जवानों को प्रमोशन नहीं देने के फैसले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई है. उन्होंने पीएसी जवानों को तत्काल प्रमोशन देने के आदेश जारी किए हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने उस अफसर के खिलाफ भी मामले की जांच के आदेश दिए हैं, जिसने शासन को जानकारी दिए बगैर ये फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें :

राशिफल : धनु , मकर और मीन राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का हाल

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस आदेश से करीब 900 जवानों को लाभ मिलेगा. यूपी पुलिस में रहते हुए इन जवानों को प्रमोशन मिला था लेकिन जब इन्हें वापस पीएसी में भेजा गया तो उनका डिमोशन कर दिया गया. इस बारे में जैसे ही मुख्यमंत्री योगी को जानकारी मिली तो उन्होंने इस फैसले पर नाराजगी जताई. साथ ही मुख्यमंत्री ने डीजीपी को निर्देश जारी किए कि इन सभी जवानों तो तुरंत प्रमोशन दिया जाए.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मरीज 1 लाख के करीब, आज 2942 नए मिले, 5835 हुए ठीक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जवानों को प्रमोश के आदेश देने के साथ ही उस अधिकारी के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए हैं, जिसने जवानों को डिमोट करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जवानों के मनोबल को गिराने वाला कोई निर्णय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने आदेश दिए कि शासन को सूचित किए बिना ऐसा फैसला लेने वाले अधिकारी के खिलाफ जांच कर रिपोर्ट पेश की जाए. साथ ही उस अधिकारी पर सख्त कार्रवाई भी की जाए.

यह भी पढ़ें :

एनसीबी ऑफिस पहुंची दीपिका पादुकोण से पूछताछ जारी, NCB पूछ सकती है ये 30 सवाल

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password