छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में आज से हफ्ते भर के लिए लॉकडाउन, रायपुर जिला कंटेनमेंट जोन घोषित

रायपुर (अविरल समाचार): छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 जिलों में हफ्ते भर के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि रायपुर जिलाधिकारी एस भारती दासन ने एक आदेश जारी कर रायपुर जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. यह आदेश 21 सितंबर से रात नौ बजे से 28 तारीख की मध्यरात्रि तक के लिए जारी किया गया है.

अधिकारियों ने बतााया कि कोरोना वायरस को फैसले से रोकने के लिए लगातार प्रयासों के बावजूद संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसी दशा में कोरोना वायरस की रोकथाम और इसकी सीरीज को तोड़ने के लिए संपूर्ण रायपुर जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाना आवश्यक हो गया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. रायपुर शहर में 26 हजार से अधिक मामले हैं. वहीं प्रतिदिन करीब हजार मामले सामने आ रहे हैं. राज्य में अबतक कुल 86 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 37,853 का अभी भी इलाज चल रहा है, 47653 ठीक हो चुके हैं. हालांकि 677 मरीज अपनी जान भी गंवा चुके हैं.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. सिंह ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि जांच के बाद उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “मैंने कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण नजर आने पर टेस्ट कराया था, जिसमें मेरी रिपोर्ट से संक्रमण सामने आया है. मेरा निवेदन है कि पिछले दिनों जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं वह आइसोलेशन में रहें और अपना कोविड-19 टेस्ट जरूर कराएं.”

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password