राजधानी रायपुर में एक हफ्ते का होगा लॉकडाउन, इस तारीख से लगाया जाएगा

रायपुर (अविरल समाचार) : राजधानी रायपुर में चल रही उच्च स्तरीय बैठक खत्म हो गई है. सभी अधिकारियों के बीच आम सहमति बन गई है कि राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. कलेक्टर ने बताया कि 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर तक लॉकडाउन लगाया जाएगा. हालांकि इसका आदेश जारी नहीं हुआ है. देर शाम तक आदेश जारी कर दिया जाएगा.

लॉकडाउन की तैयारी को लेकर आज कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों की बैठक की गई. बैठक में रायपुर कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, निगम आयुक्त, अपर आयुक्त, एडीएम, एसडीएम समेत कई अधिकारी मौजूद थे.

गौरतलब है कि बालोद जिला में 22 से 30 सितंबर तक पूर्ण लॉकडाउन लगा है. कलेक्टर ने महामारी रोग अधिनियम, 1897 में प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए जिले के तमाम नगरीय निकायों के साथ प्रभावित ग्राम पंचायतों में इस लागू किया है. वहीं बेमेतरा में 13 से 20 सितंबर तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. मुंगेली जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों में 1 हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन किया गया है. यहां 17 से 23 सितंबर तक लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा दुर्ग व राजनांदगांव में भी लॉकडाउन किया गया है. वहीं बिलासपुर जिले में भी लॉकडाउन लग सकता है. धमतरी जिलेमें लोगों ने जिला प्रशासन से लगाने शहर बंद करने की मांग की है.

बता दें कि रायपुर जिले में शुक्रवार को 672 नए मरीज की पहचान की गई है इसके साथ ही जिले में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 26119 हो गई है. वहीं अब तक 10627 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जिले में अब तक 301 मरीजों की मौत हो चुकी हैं.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password