मुख्यमंत्री ने 332 करोड़ 64 लाख रुपए के विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

रायपुर (अविरल समाचार) : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास से वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये नवगठित जिले गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही को 332 करोड़ रुपए के 208 विकास कार्यों की सौगात दी, जिसमें 84 करोड़ 10 लाख रूपए के 29 कार्यों का लोकार्पण और 248 करोड़ 78 लाख रुपए के 179 कार्यों का शिलान्यास शामिल है।

इस अवसर पर उन्होंने गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही को जिला बनाकर इस क्षेत्र को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने की मंशा थी। 15 अगस्त 2019 को मैंने इसे जिला बनाने की घोषणा की और 10 फरवरी 2020 को गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही प्रदेश के एक नए जिला के रूप में अस्तित्व में आया। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी क्षेत्र को जिला बना देने से ही वहां का विकास नहीं होता। नए जिले में अधिकारियों की नियुक्ति, नए कार्यालय भी खोलने होते हैं। हमने इस नवगठित जिले के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी।

यहां के लोग बहुत ही सरल व भोलेभाले हैं। हमने उनकी भावनाओं के अनुरूप ही गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही के विकास का बीड़ा उठाया है। आज 332 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास होने के बाद इस जिले के विकास को नई दिशा मिलेगी और जल्द ही तरक्की की राह में यह जिला अग्रसर होगा।

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password