छत्तीसगढ़ में कोरोना टेस्ट पर सरकार का बड़ा निर्णय, निजी लेब अब नहीं ले पाएंगे ज्यादा चार्ज, जाने क्या हैं दरें

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में कोरोना (Covid-19 In Chhattisgarh) छत्तीसगढ़ सरकार ने आज कोरोना टेस्ट को लेकर बड़ा निर्णय किया हैं. अब निजी लेब कोरोना मरिजों से टेस्ट करने के नाम पर अधिक जार्ज नहीं ले पाएंगे. प्रदेश शासन ने इसके लिए दर तय कर दी हैं. सरकार के इस निर्णय से प्रदेश में आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी.

छत्तीसगढ़ में कोरोना (Covid-19 In Chhattisgarh) टेस्ट के लिए राज्य शासन ने निजी पैथोलॉजी लैबों और अस्पतालों के लिए आरटीपीसीआर तथा एंटीजन रैपिड टेस्ट की दर तय कर दी है. छत्तीसगढ़ में स्थापित लैबों में आरटीपीसीआर जांच के लिए 1600 रूपए की दर निर्धारित की गई है. जांच के लिए संभावित मरीज के घर से सैंपल संकलित किए जाने पर 1800 रूपए लिए जाएंगे.

प्रदेश के बाहर स्थित लैबों के लिए आरटीपीसीआर जांच की दर दो हजार रूपए निर्धारित की गई है। घर से सैंपल कलेक्शन किए जाने पर 2200 रूपए लिए जाएंगे. इन शुल्कों में सैंपल कलेक्शन, परिवहन, जांच, कन्जुमेबल्स पीपीई किट इत्यादि शुल्क शामिल हैं.

निजी लैबों और अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 900 रूपए का शुल्क तय किया गया है. इसमें जांच, कन्जुमेबल्स पीपीई किट इत्यादि शुल्क शामिल हैं. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज मंत्रालय से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. शासन द्वारा निर्धारित ये दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password