छत्तीसगढ़ का गठन होने के 20 साल बाद विधानसभा का नया भवन अब बनेगा-सोनिया गांधी

नई दिल्ली(एजेंसी): कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की विधानसभा का गठन हुए 20 साल हो गए हैं लेकिन विधानसभा का नया भवन अब बनेगा. उन्होंने आगे कहा, हमें याद रखना होगा कि हमारा संविधान इन भवनों से नहीं भावनाओं से बचा रहेगा, इन भवनों से दूषित और गलत भवनाओं के प्रवेश को रोकना होगा तभ हमारा संविधान बचेगा.

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए भवन के शिलान्यास समारोह के दौरान वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘आजादी की लड़ाई के दौरान हमने जो प्रण किया था उसे पूरा करने के लिए अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है. पिछले कुछ समय से लोकतंत्र के सामने नई चुनौतियां खड़ी हुई हैं. लोकतांत्रिक संस्थाएं ध्वस्त हो रही हैं. लोकशाही पर तानाशाही का प्रभाव बढ़ रहा है.’

सोनिया ने आगे कहा, ’15 साल की लंबी अवधि के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी है. पिछले सालों में छत्तीसगढ़ में जो हुआ वह उदाहरण है कि एक दिशाहीन और विचारहीन सरकार जनहित के बारे में कभी नहीं सोच सकती. मुझे प्रसन्नता है कि हमारी सरकार सही दिशा में काम कर रही है.’

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र शुक्रवार को समाप्त हो गया. विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि यह सत्र कई मायनों में कुछ अलग अनुभव देने वाला रहा, पूरा विश्व कोरोना महामारी के संक्रमण के प्रभाव से गुजर रहा है. हम सबके लिए यह गर्व का विषय है कि हमारी छत्तीसगढ़ विधानसभा ने राज्य में कोरोना महामारी से उत्पन्न संकट की घड़ी में पूर्ण सजगता और समर्पण के साथ योगदान दिया है.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सत्र समापन के अवसर पर मैं अपनी ओर से और सदन की ओर से हमारे ‘कोरोना योद्धाओं’ डॉक्टर, नर्स व अन्य चिकित्सा कर्मचारी, पुलिस-प्रशासन, स्वयंसेवी संगठन, राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओं, शासन-प्रशासन के अधिकारीगण और वे सभी जन जिन्होंने कोविड-19 के संक्रमण के संकट काल में पीड़ित और जरूरतमंदों की सेवा की है, उन सबके प्रति साधुवाद प्रेषित करता हूं, यह सदन उनके इस योगदान के प्रति कृतज्ञ है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password