छत्तीसगढ़ : कांग्रेस की चिट्ठीयों पर भाजपा का तंज, चापलूसी की इंतहा कहा विष्णुदेव साय ने

रायपुर (अविरल समाचार):  कांग्रेस की कमान गांधी परिवार के हाथों ही हो. इस मांग के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की आलाकमान को लिखी गई चिट्ठी पर बीजेपी ने अपनी भौंहे सिकोड़ी है. चिट्ठियों पर तंज कसते हुए प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि यह चापलूसी की इंतहा है. यहां हर कोई इस होड़ में लगा है कि हमारा लिखा पत्र सोनिया और राहुल तक पहले पहुंच जाए.

यह भी पढ़ें:

सोने के दाम और चांदी में गिरावट या तेजी, जानें कीमतों का हाल

विष्णुदेव साय ने कहा कि कांग्रेस की हालत देखकर यह साफ हो गया है कि चाहे सोनिया गांधी अध्यक्ष बने या फिर राहुल गांधी कांग्रेस की दुर्गति होना तय है. इधर बीजेपी के तल्ख बयान पर कांग्रेस ने जवाबी हमला बोला है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि बीजेपी की तरह हमारा अध्यक्ष कोई तड़ीपार नहीं बनता है, बल्कि जनता और कार्यकर्ता का चहेता नेता होता है.

यह भी पढ़ें:

अब टीएस सिंहदेव ने लिखा सोनिया गांधी को पत्र, अध्यक्ष पर बने रहने या फिर राहुल गांधी से पार्टी की कमान संभालने किया आग्रह

दरअसल दिल्ली में चल रही सीडब्ल्यूसी की बैठक के पहले कांग्रेस के देशभर के 23 बड़े नेताओं ने आलाकमान को लिखी चिट्ठी में यह पार्टी का पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाने के साथ-साथ ऊपर से नीचे तक बड़े बदलाव लाए जाने की मांग की गई थी. शशि थरूर, कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, गुलाम नबी आजाद जैसे तमाम बड़े नेताओं ने इस चिट्ठी में दस्तखत किए थे. बताते हैं कि सीडब्ल्यूसी की बैठक शुरू होते ही अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की है. इधर पूर्व रक्षा मंत्री रह चुके ए के एंटोनी ने चिट्ठी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि कांग्रेसी नेता ऐसी चिट्ठी कैसे लिख सकते हैं. उन्होंने राहुल गांधी से पार्टी की कमान अपने हाथों लेने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें:

सोने के दाम और चांदी में गिरावट या तेजी, जानें कीमतों का हाल

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password