संघ प्रमुख मोहन भागवत कल से राजधानी में, जाने क्या हैं कार्यक्रम, कोरोना प्रोटोकाल के साथ लेंगे बैठक

रायपुर (अविरल समाचार). मोहन भागवत : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत कल से रायपुर प्रवास पर आ रहे हैं। 15 अगस्त को सायंकाल रायपुर पहुंचेंगे और 17 अगस्त को सुबह रायपुर से प्रस्थान करेंगे। 16 अगस्त को आयोजित एक दिन की बैठक में संघ की दृष्टि से महाकोशल और छत्तीसगढ़ प्रान्त के प्रमुख अधिकारियों से संवाद करेंगे। कोरोना से उपजी परिस्थितियों के कारण सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इस बैठक में कुल 20 अधिकारियों को बुलाया गया है, जो संघ की प्रान्त टोली में दायित्व पर है। जिसमें 5- 5 के गट बनाकर उपस्थित अधिकारियों से संवाद करेंगे।

यह भी पढ़ें:

डाकघर खाते से भी लिया जा सकता है सरकारी सब्सिडी का फायदा, लिंक कराना होगा अकाउंट

संघ के द्वारा समाज के सहयोग से पर्यावरण के क्षेत्र में व्यापक काम हो रहा है। वर्ष में आने वाले भिन्न भिन्न त्यौहारों को अवसर बनाकर बड़े स्तर पर वृक्षारोपण भी किया गया है। पर्यावरण की रक्षा के लिए ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में अनेक प्रकल्पों को प्रारम्भ किया गया है।

यह भी पढ़ें:

रायपुर : राजधानी के बीच में कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार, पार्षद सहित स्थानीय लोगों ने किया विरोध

कोरोना से उपजी परिस्थितियों में बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों को अपने मूल स्थान पर वापस आना पड़ा है। उसकी पूरी जानकारी संघ ने एकत्रित की है। प्रवासी श्रमिकों की वास्तविक समस्याओं के निराकरण के लिए संघ ने अनेक कार्य शुरू किए हैं। इनके लिए सरकार के द्वारा किये जा रहे कार्य और उनको दी जा रही सहायता से श्रमिकों को अवगत कराने का कार्य भी संघ कर रहा है। स्वावलंबी भारत की दिशा में हो रहे प्रयत्नों के द्वारा उनके स्वरोजगार स्थापित करने में परस्पर सबकी सहभागिता के लिए जो आवश्यक कार्य है, वह संघ कर रहा है।

यह भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़ में कोरोना का प्रकोप जारी 13 मौतों के साथ आज 451 नए मरीज  

इस अवसर पर सरसंघचालक जी उपस्थित अधिकारियों का मार्गदर्शन करेंगे। ज्ञात हो कि, इस बैठक में विविध क्षेत्र सहित कोई भी राजनीतिक पदाधिकारी अपेक्षित नहीं है। उक्त जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति में सुरेन्द्र कुमार,प्रान्त प्रचार प्रमुख,छत्तीसगढ़ प्रान्त ने दी।

यह भी पढ़ें:

सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में प्रशांत भूषण को माना दोषी, 20 अगस्त को होगी सजा पर सुनवाई

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password