स्वतंत्रता दिवस : पुलिस परेड ग्राउंड में हुई अंतिम रिहर्सल, जवानों को स्क्रीनिंग के बाद दी गई एंट्री

रायपुर (अविरल समाचार) :राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में आज फुल ड्रेस स्वतंत्रता दिवस की अंतिम रिहर्सल हुई. कोरोना संक्रमण को देखते हुए परेड ग्राउंड में जवानों को स्क्रीनिंग के बाद एंट्री दी गई. कोरोना महामारी के चलते इस साल आजादी का पर्व सादगी पूर्वक मनाया जाएगा. इस वर्ष ना मार्च पास्ट और ना ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ध्वजारोहण के बाद प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे. वहीं स्कूलों में भी केवल शिक्षक ही ध्वजारोहण करेंगे. इसमें बच्चे ऑनलाइन माध्यम से शामिल होंगे.

कोरोना वारियर्स का होगा सम्मान

एडीजी अशोक जुनेजा ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार के निर्देश प्राप्त हुए है. इस बार स्वतंत्रता दिवस का परेड का स्वरूप थोड़ा भिन्न रहेगा. पूरी परेड नहीं होगी, सिर्फ गार्ड ऑफ ऑनर मुख्यमंत्री को दिया जाएगा. गार्ड ऑफ ऑनर के तुरंत बाद ध्वजारोहण फिर परेड द्वारा सलामी दी जाएगी. इसके बाद मुख्यमंत्री का उद्बोधन होगा. उद्बोधन के बाद कोरोना वारियर्स का सम्मान किया जाएगा. कार्यक्रम एक घंटे से ज्यादा नहीं रहेगा. निमंत्रण दिए गए है. जो समारोह में आएंगे उनकी पहले स्क्रीनिंग की जाएगी.

पुलिस परेड ग्राउंड में सात प्लाटून के 245 जवान सलामी देंगे. पैरामिलिट्री फोर्स बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी के साथ 14वीं वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल बालोद, 20वीं वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल महासमुंद और रायपुर जिला पुलिस बल के जवान शामिल होंगे. सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाएगा.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password