मुंबई में पूरे हफ्ते होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, निचले इलाकों में भरा पानी

मुंबई (एजेंसी). मुंबई (Mumbai): भारी बारिश के साथ ही बेहद तेज गति से चली हवाओं के कारण बुधवार को मुंबई में जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. महाराष्ट्र के मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर आज भी रेड अलर्ट जारी किया है. लोगों से बाहर न निकलने की अपील की गई है. बारिश की वजह से रेल सेवा ठप हो गई, हाईवे बंद हो गए, सड़कें डूब गईं और घरों में कई फुट तक पानी घुस गया.

मुंबई में हवाओं की गति इतनी तेज थी कि जेएनपीटी में भारी-भरकम क्रेन तक पलट गई. इसी तरह बंबई शेयर बाजार की इमारत पर लगा उसके नाम का बोर्ड बुरी तरह टूट गया.नवी मुंबई स्थित डीवाई पाटिल स्टेडियम को भी क्षति पहुंची और कई रेलिंग हवा में उड़ गईं.सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिखाई पड़ रहा है कि स्टेडियम में छज्जे की तरह लगायी गई धातु की चादरों में से एक उड़कर पास की इमारतों के पास जा गिरी.

यह भी पढ़ें :

WhatsApp : अब अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज, आ रहा ये खास फीचर

दक्षिण मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम की हाइ मास्ट लाइट वाले खंभे तेज हवा के साथ हिलते दिखाई दिए.दक्षिण मुंबई में स्थित जसलोक अस्पताल के भवन की बाहरी दीवारों पर लगी सीमेंट की टाइलें भी गिर गईं. हवा की गति इतनी तेज थी कि बुधवार दोपहर को पड़ोस के रायगढ़ जिले में जवाहर लाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) पर लगे तीन क्रेन तक गिर गए.

दोपहर को अरब सागर में उफान के चलते पानी बाहर आ गया और दक्षिण मुंबई के गिरगांव चौपाटी की बाहरी सड़क पर भारी जलभराव हो गया. स्थानीय निवासियों के मुताबिक, उन्होंने पहली बार चौपाटी के बाहर सड़क पर, मरीन ड्राइव और अन्य इलाकों में इतना पानी भरा हुआ देखा है. रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण भायखला स्टेशन के बीच 2 लोकल ट्रेनें फंस गई. सीएसटी से कर्जत जाने वाले लगभग 500 यात्रियों एनडीआफ और रेलवे की टीमों ने बचाया. लोगों को बचाने के लिए रात भर रेसक्यू ऑपरेशन चलाया गया है.

यह भी पढ़ें :

ओवैसी को शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन का करारा जवाब- ‘राम मंदिर पर चुप रहो या पाकिस्तान जाओ’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से भारी बारिश के बाद मुंबई और आसपास के इलाकों में व्याप्त स्थिति के बारे में बात की. इस दौरान पीएम ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात की जानकारी दी. महाराष्ट्र में, भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई महानगर क्षेत्र और राज्य के कुछ और इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, ठाणे, पालघर, नासिक के लिए चेतावनी जारी की गई है.

यह भी पढ़ें :

सुशांत केस : SC में बिहार सरकार का हलफनामा, कहा- रिया ने पैसे को लेकर एक्टर को मानसिक रोगी बताया

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password